खेलIndependence Day: इस भारतीय खिलाड़ी के लिए बेहद खास...

Independence Day: इस भारतीय खिलाड़ी के लिए बेहद खास है 15 अगस्त, खुद किया खुलासा

-

होमखेलIndependence Day: इस भारतीय खिलाड़ी के लिए बेहद खास है 15 अगस्त, खुद किया खुलासा

Independence Day: इस भारतीय खिलाड़ी के लिए बेहद खास है 15 अगस्त, खुद किया खुलासा

Published Date :

Follow Us On :

Independence Day : भारत आज अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस बना रहा है. यह दिन सब भारतीयों के लिए बेहद खास है. लेकिन इस भारतीय खिलाड़ी के लिए है यह दिन आम भारतीयों से और भी ज्यादा खास है. दरअसल हम बात कर रहे हैं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और घातक बल्लेबाज विराज कोहली की, विराट कोहली के लिए 15 अगस्त का दिन बेहद खास है. इस दिन उनके पिता का बर्थडे भी है, विराट ने एक निजी चैनल से बातचीत में इस दिन के बारे में खुलासा किया और इस दिन को उनके लिए बेहद खास बताया. आपको बताते हैं कि विराट ने क्या कुछ कहा.

विराट कोहली के लिए क्यों है ख़ास

Virat Kohli
Virat Kohli

भारतीय टीम के घातक बल्लेबाज विराट कोहली ने स्टार स्पोर्ट से बात करते हुए कहा 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस भारत के इतिहास में बहुत अहम दिन है और जिस तरह से भारत के लोग उसे मनाते हैं या और भी खास बना देता है. वही विराट आगे कहते हैं कि यह दिन उनके लिए और भी खास इसलिए है क्योंकि इस दिन उनके पिताजी का जन्मदिन भी है. विराट ने 15 अगस्त से जुड़ी कई यादों को साझा किया. विराट ने कहा वह इस दिन डबल सेलिब्रेशन करते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि उनके पास स्वतंत्रता दिवस की कई अच्छी यादें भी जुड़ी है.

यह भी पढ़े:- Tilak Varma: तिलक वर्मा ने बनाया नया रिकॉर्ड, मुंह देखते रहे रोहित शर्मा

पुरानी यादें की साझा

Virat Kohli
Virat Kohli

वही बातचीत में विराट आगे कहते हैं कि 15 अगस्त वह दिन है जब 1947 में हमने राष्ट्र के रूप में जो हासिल किया उस पर हमें गर्व है. यह हम सभी को बहुत गौवन्वित महसूस कराता है. विराट ने अपनी पुरानी यादों को ताजा करते हुए कहा कि दिल्ली में 15 अगस्त के दिन पतंग उड़ाने का कल्चर है. हम सभी उस दिन पतंग उड़ाया करते थे. आगे विराट कहते हैं “हमने स्वतंत्रता दिवस पर बहुत खेला है. मैदान के बाहर की यादें यह खेल के दिन बाहर जाने से पहले झंडा फहराने के बारे में है. राष्ट्रगान बजाना हम सभी के लिए गर्व का पल है.”

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you