खेलIND vs WI: इस घातक बल्लेबाज के रिकॉर्ड के...

IND vs WI: इस घातक बल्लेबाज के रिकॉर्ड के इर्द गिर्द भी नहीं हैं विराट-रोहित

-

होमखेलIND vs WI: इस घातक बल्लेबाज के रिकॉर्ड के इर्द गिर्द भी नहीं हैं विराट-रोहित

IND vs WI: इस घातक बल्लेबाज के रिकॉर्ड के इर्द गिर्द भी नहीं हैं विराट-रोहित

Published Date :

Follow Us On :

भारतीय टीम के घातक बल्लेबाज़ शुभमन गिल टीम इंडिया में बेहतरीन बल्लेबाज़ों की सूची में शामिल हैं. शुभमन गिल ने टेस्ट, वनडे और टी 20 तीनों ही फॉर्मेट में टीम के लिए ख़ूब रन बरसाए है. वही आईपीएल में भी शुभमन ने बेजोड़ रन बटोरे. वेस्ट इंडीज़ से चल रहे सीरीज में शुभमन का बल्ला nhi चला है. टीम को अभी तक इंतजार है के शुभमन के बल्ले से रनो की बौछार कब होगी. वही आपको बता दें शुभमन गिल के नाम कुछ खास ऐसे रिकार्ड है जो न तो अभी तक रोहित शर्मा तोड़ पाए है ना ही टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज़ विराट कोहली. लेकिन अब ऐसा माना जा रहा है के युवा खिलाड़ी यशस्वी जयसवाल यह रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ किया डेब्यू

यशस्वी जयसवाल
यशस्वी जयसवाल

युवा बल्लेबाज़ यशस्वी जयसवाल टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर चुके हैं. उन्होने टीम इंडिया के लिए वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ डेब्यू किया है. उन्होंने टेस्ट मैच में टीम के लिए शानदार पारी खेली थी. यशस्वी जयसवाल ने 3 परियों में कुल 266 रन बनाए है. जयसवाल का सर्वाधिक स्कोर 171 रन रहा है. वही वनडे मैचों में यशस्वी जयसवाल को मौका नही मिला है. टी 20 सीरीज में जयसवाल टीम का हिस्सा है और अगर उन्हें टीम में खेलने का मौका मिलता है तो वह शुभमन गिल का रिकॉर्ड तोड़ सकते है.

यह भी पढ़े:- आस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बताई जसप्रीत बुमराह के बार-बार चोटिल होने की वजह, जानेंगे रह जाएंगे दंग

क्या है रिकॉर्ड?

शुभमन गिल
शुभमन गिल

गौरतलब हो के शुभमन गिल के नाम एक पारी में सर्वाधिक स्कोर बनाने का रिकॉर्ड शामिल है. शुभमन गिल ने एक न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 126 रनों की नाबाद पारी खेली है. वही गिल के इस रिकॉर्ड को अब तक कोई भी बल्लेबाज़ तोड़ नही पाया है. हालाकि इस सूची में दूसरे नंबर पर किंग कोहली का नाम शामिल है. कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ 122 रनो की नाबाद पारी खेली है. वही इस सूची में तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा का नाम शामिल है. हिट मैन ने श्रीलंका के विरुद्ध बल्लेबाज़ी करते हुए 118 रन बनाए थे.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you