खेलIND vs WI: भारत पर बड़ा खतरा, 17 साल...

IND vs WI: भारत पर बड़ा खतरा, 17 साल पुराना रिकॉर्ड हो सकता है चकना चूर

-

होमखेलIND vs WI: भारत पर बड़ा खतरा, 17 साल पुराना रिकॉर्ड हो सकता है चकना चूर

IND vs WI: भारत पर बड़ा खतरा, 17 साल पुराना रिकॉर्ड हो सकता है चकना चूर

Published Date :

Follow Us On :

IND vs WI: भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच गुयाना में आज तीसरा टी 20 मुक़ाबला खेला जाएगा. वही पांच मैचों के इस टी 20 मुकाबले मे भारत ने पहले दो मुकाबले अपने हाथों से गवां दिया है. वही अगर भारत के दृष्टिकोण से देखे तो यह मुकाबला भारत के लिए करो या मरो वाला है. टीम को सीरीज में बने रहने के लिए इस मुकाबले को किसी भी तरह से जीतना होगा. वही अगर भारत यह मुकाबला आज हाथ से गवा देती है तो 17 साल पुराना रिकॉर्ड आज टूट सकता है.

क्या है 17 साल पुराना रिकॉर्ड?

भारत और वेस्ट इंडीज़
भारत और वेस्ट इंडीज़

भारतीय टीम ने किसी भी मुकाबले में वेस्ट इंडीज़ के हाथों 3 मैचों के किसी भी सीरीज में शिकस्त नही झेली है. आखिरी बार भारतीय टीम ने साल 2006 में वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में हार झेली थी. तब से लेकर अब तक यह रिकॉर्ड रहा है के टीम किसी भी तीन मैचों के सीरीज में हारी नही है. वही अगर आज भारत वेस्ट इंडीज़ से मुकाबला हार जाता है तो 17 साल पुराना यह रिकॉर्ड आज धराशाई हो जायेगा. कप्तान पांड्या किसी भी हाल में आज वेस्ट इंडीज़ से हार अपने नाम यह शर्मनाक रिकॉर्ड नही करना चाहेंगे.

यह भी पढ़े:- IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच निर्णायक मुक़ाबला आज, जाने पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

तिलक बटोर रहे सुर्खियां

तिलक वर्मा
तिलक वर्मा

वही वेस्ट इंडीज़ के साथ इस टी 20 मुकाबले में डेब्यू करने वाले युवा खिलाड़ी तिलक वर्मा खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं. जहां एक के बाद एक कर बल्लेबाज़ ताश के पत्तों की तरह बिखर रहे हैं थे तो वही तिलक दोनो ही मुकाबले में टीम के लिए डटे रहे और अपने बल्ले से चौके और छक्के लगाते रहे. वही पहले टी 20 मुकाबले में तिलक वर्मा ने 22 गेंदों में 39 रन बनाए तो वही दूसरे टी 20 मुकाबले में इस युवा खिलाड़ी ने अर्धशतक जड़ दिए. तिलक ने 41 गेंदों में 51 रन बनाए.

बदल सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

ईशान किशन
ईशान किशन

वही लगातार दो हारों के बाद टीम इंडिया में बड़ा बदलाव हो सकता है. बैटिंग ऑर्डर को बज़बूत करते हुए टीम यशस्वी जयसवाल को टीम में मौक़ा दे सकती है. वही टीम अगर ऐसा करती है तो किसी एक खिलाड़ी को बैठना होगा. चर्चा है के टीम ईशान को तीसरे टी 20 मुकाबले में आराम दे सकती है. ईशान का बतौर ओपनर टी 20 के इस मुकाबलों में कुछ खास नही रहा है. पहले मुकाबले में ईशान ने 6 तो वही दूसरे में 27 रन बनाए हैं.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you