खेलIND vs IRE: तिलक वर्मा के नाम शामिल हुआ...

IND vs IRE: तिलक वर्मा के नाम शामिल हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, आयरलैंड के खिलाफ हुए फुस्स

-

होमखेलIND vs IRE: तिलक वर्मा के नाम शामिल हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, आयरलैंड के खिलाफ हुए फुस्स

IND vs IRE: तिलक वर्मा के नाम शामिल हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, आयरलैंड के खिलाफ हुए फुस्स

Published Date :

Follow Us On :

IND vs IRE: भारत और आयरलैंड के बीच कल तीन मैचों के टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले को भारत ने 2 रनो से जीत लिया. भारत ने यह मुकाबला डकवर्थ लुईस नियम के तहत जीता. इस मैच में भारत के गेंदबाजों ने जबरदस्त परफॉमेंस किया, वही अगर बल्लेबाज़ी की बात करे तो भारत ने पूरा मैच नही खेला था. उस से पहले ही यशस्वी जायसवाल और तिलक वर्मा पवेलियन लौट गए थे. इस सीरीज में सबसे ज्यादा उम्मीद सबको वेस्ट इंडीज़ दौरे पर डेब्यू करने वाले तिलक वर्मा से थी. लेकिन तिलक इस मुकाबले में फुस्स साबित हुए.

नही चला तिलक का बल्ला

IND vs IRE
IND vs IRE

कल डबलिन में हुए इस मुकाबले में भारत ने आयरलैंड को हरा सीरीज में 1-0 बढ़त हासिल कर ली. इस मुकाबले में भारत के गेंदबाजों ने आयरलैंड के छक्के छुड़ा दिए. पहले ही ओवर में चोट के बाद वापसी करने वाले बुमराह ने आयरलैंड को दो बड़े झटके दे डाले थे. वही इस मैच के भी सभी की उम्मीद तिलक वर्मा से जुड़ी थी. वेस्ट इंडीज़ दौरे पर तिलक ने अपना डेब्यू किया जिसमे उन्होंने शानदार रन बटोरे थे. जिसमे एक अर्धशतकीय पारी भी शामिल थी. लेकिन कल आयरलैंड के साथ मुकाबले में तिलक का बल्ला फुस्स रहा और पहली ही गेंद पर वह वापिस लौट गाएं. तिलक गोल्डन डक का शिकार हो गए और फैंस को मायूस कर गए.

यह भी पढ़े:- IND vs IRE: भारत के गेंदबाज़ों आयरलैंड पर बरपाया कहर, पहले ही ओवर में हुआ कुछ ऐसा

दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

Tilak Varma
Tilak Varma

वहीं इस गोल्डन डक के बाद तिलक के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. दरअसल न चाहते हुए भी तिलक गोल्डन डक पर आउट होने वाले खिलाड़ियों की सूची में आ गए है. आपको बता दें तिलक इस सूची में कोई पहले खिलाड़ी नही हैं. इस सूची में भारत के कप्तान रोहित शर्मा से लेकर भारत के 360 कहे जाने वाले सूर्यकुमार यादव तक शामिल हैं. इस सूची में तिलक वर्मा ने 28वें स्थान पर अपना नाम दर्ज कराया है. सूची के टॉप पर भारत के कप्तान रोहित शर्मा का नाम मौजूद है. रोहित कुल 4 बार गोल्डन डक का शिकार हो चुके हैं.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you