खेलIND vs AUS: क्या भारत बन चुकी है सबसे...

IND vs AUS: क्या भारत बन चुकी है सबसे मज़बूत टीम? इस मुकाबले ने कर दिया फैसला

-

होमखेलIND vs AUS: क्या भारत बन चुकी है सबसे मज़बूत टीम? इस मुकाबले ने कर दिया फैसला

IND vs AUS: क्या भारत बन चुकी है सबसे मज़बूत टीम? इस मुकाबले ने कर दिया फैसला

Published Date :

Follow Us On :

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे ओडीआई सीरीज में भारत ने शानदार जीत हासिल की. भारत के बल्लेबाज़ों से लेकर गेंदबाजों तक सब ने जबरदस्त परफॉमेंस दिखाया. वहीं इस मुकाबले में यह साबित हो गया के भारत की टीम आने वाले विश्व कप के लिए पूरी तरह से तैयार है. हालाकि इस सीरीज के पहले दो मैचों की कप्तानी केएल राहुल कर रहें हैं. लेकिन तीसरे मुकाबले की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों के रहेगी. साथ ही आगामी विश्व कप की भी कमान भारतीय टीम के हाथों में रहेगी.

भारत का दिख रहा दबदबा

IND vs AUS
IND vs AUS

वहीं आपको बता दें भारतीय टीम लगातार ओडीआई में अच्छा परफॉमेंस दे रही है. वेस्ट इंडीज दौरे पर भी टीम ने ओडीआई में सीरीज अपने नाम किया था. वही एशिया कप में भी टीम इंडिया ने खिताब अपने नाम किया. वहीं आपको बता दें एशिया कप में भारत की टीम ने पाकिस्तान, श्रीलंका जैसी टीमों को पानी पिलाया. वहीं इस सीरीज में भी भारत ने ऑस्ट्रेलिया की टीम का पित्त गुल कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज भारत के सामने भारत की जमीन पर फ्लॉप साबित हो रहें हैं. वहीं आज का मुकाबला जीत भारत ने इस बात को और मजबूती देसी है.

ये भी पढे़ :IND vs AUS: बतौर कप्तान राहुल ने मचाया धमाल, मुकाबले के बाद हो गए इमोशनल

भारत की निगाह विश्व कप पर

Team India, IND vs AUS
Team India

आपको बता दें भारत आईसीसी रैंकिंग में ओडीआई, टी 20 और टेस्ट में नंबर वन पर है. ओडीआई रैंकिंग में भारत के पीछे पाकिस्तान खड़ा है. वहीं आगामी विश्व कप सभी टीमों के लिए काफी अहम है. सभी टीमें विश्व कप में अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहेंगी. लेकिन अगर मौजूदा हालात को देखें तो भारत सबसे मजबूत टीम दिख रही है. हालाकि भारत का मुकाबला अभी न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका जैसी टीमों से नही हुआ है. एशिया कप का खिताब जीतने के बाद भारत का मनोबल और बढ़ गया है. अब भारतीय टीम की नजर विश्व कप पर है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you