खेलविश्व कप से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका,...

विश्व कप से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, इस घातक बल्लेबाज ने टीम को कहा अलविदा

-

होमखेलविश्व कप से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, इस घातक बल्लेबाज ने टीम को कहा अलविदा

विश्व कप से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, इस घातक बल्लेबाज ने टीम को कहा अलविदा

Published Date :

Follow Us On :

Alex Hales: इंग्लैंड की टीम को एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल विश्व कप से पहले इंग्लैंड के दिग्गज ओपनर एलेक्स हेल्स ने सबको चौकाने वाला फैसला लिया है. ऐसा माना जा रहा है के एलेक्स हेल्स के इस फैसले से इंग्लैंड क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. दरअसल इंग्लैंड के स्टार ओपनर एलेक्स हेल्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. आइए आपको बताते है कैसा रहा है एलेक्स का इंटरनेशनल करियर.

टीम के लिए निभाई बड़ी ज़िम्मेदारी

बीते एक साल से टीम का अहम हिस्सा रहे एलेक्स ने अपने रिटायरमेंट की खबर से न सिर्फ इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड बल्के अपने फैंस को भी चौका दिया है. 34 साल के एलेक्स इंग्लैंड के लिए ओपन करते थे. वही आपको यह भी बताते चले एलेक्स हेल्स का करियर ज्यादा लंबा नही रहा है. लेकिन कई समय से टी 20 फॉर्मेट में वो टीम के लिए अहम योगदान दे रहे थे.अब ऐसे में अचानक उनके सन्यास की खबर से टीम को झटका लगा है. वही आपको बता दे अभी टीम को विश्व कप और आने वाले साल में टी 20 विश्व कप भी खेलने है. लेकिन एलेक्स अब इन मैचों में खेलते हुए नही दिखेंगे.

सोशल मीडिया के ज़रिए दी सन्यास की खबर

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Alex Hales (@alexhales1)

एलेक्स ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास की खबर इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए साझा की. एलेक्स ने पोस्ट के जरिए लिखा मैं आप सभी से ये बताना चाहता हूं के मैने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने का फैसला लिया है. वही वह आगे लिखते है देश के लिए तीनों फॉर्मेट मिला कर 156 मैच खेलना मेरे लिए गर्व की बात है. आगे वह लिखते है कि मैंने इस दौरान बहुत सारी यादें और दोस्त बनाए है जो हमेशा मेरे साथ रहेंगे. अब समय आ गया है के यहां से आगे बढ़ना चाहिए, इसीलिए मैं सन्यास ले रहा हूं.

यह भी पढ़े:- आईपीएल से पहले आरसीबी ने कर दिया बड़ा बदलाव, अब इनके हाथों में गई कमान

आंकड़े देख उड़ जायेंगे होश

वही आपको बता दे साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए मुकाबले में एलेक्स ने इंग्लैंड के लिए बड़ी ज़िम्मेदारी निभाई थी. वही आपको बता दे हैल्स ने इंग्लैंड के लिए तीनों फॉर्मेट में खेला है. हेल्स ने इंग्लैंड के लिए 11 टेस्ट 70 वनडे और 75 टी 20 मुकाबले खेले है. इन मैचों के दौरान हेल्स ने टेस्ट में 573 और 5 अर्धशतकीय पारी खेली है. वही अगर वनडे की बात करे तो हेल्स के नाम 2419 रनो के साथ 6 शतकीय और 14 अर्धशतकीय पारी दर्ज है. वही टी 20 अंतरराष्ट्रीय में हेल्स ने 2074 रन बनाए जिनमे 1 शतकीय और 12 अर्धशतकीय पारी शामिल है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you