खेलविश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को झटका, खुद कप्तान...

विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को झटका, खुद कप्तान ने छोड़ा टीम का साथ

-

होमखेलविश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को झटका, खुद कप्तान ने छोड़ा टीम का साथ

विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को झटका, खुद कप्तान ने छोड़ा टीम का साथ

Published Date :

Follow Us On :

विश्व कप 2023 से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगे. इस मुकाबले का पहला मैच 22 सितंबर को तो वही दूसरा मैच 24 सितंबर और तीसरा मुकाबला 27 सितंबर को खेला जाएगा. हालाकि इस मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है. ऐसा माना जा रहा है के ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस इस मुकाबले में मैदान में नज़र नही आयेंगे. अगर ऐसा होता है तो यह ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

इस वजह से नही खेल पाएंगे कमिंस

पैट कमिंस
पैट कमिंस

वही आपको बता दे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज में कमिंस अपने कलाई के चोट के कारण मैदान में नज़र नही आयेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया जा रहा है के कमिंस अभी अपने कलाई के चोट से उभर नही पाए है और यही कारण है के वह टीम में नज़र नही आ सकते है. वही अगर पैट कमिंस इस सीरीज में नही खेलते है तो कंगारू टीम के लिए बड़ा झटका होगा. इसके बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप में आमने सामने आना है. विश्व कप में दोनो टीमों के बीच मुकाबला 8 अक्टूबर को होगा. दोनो के बीच यह मुकाबला चेन्नई में खेला जाएगा.

यह भी पढ़े:- Asia Cup 2023: एशिया कप की इन लड़ाइयों को कभी नहीं भुला पाएंगे फैंस, जमकर हुई थी मार-कुटाई

पैट कमिंस की अगुवाई में खेला था एशेज

पैट कमिंस
पैट कमिंस

वही आपको बता दे ऑस्ट्रेलिया ने अभी कमिंस की अगुवाई में एशेज सीरीज खेला. कमिंस की कप्तानी वाली टीम ने सीरीज के पहले 2 मुकाबले अपने नाम किए तो वही तीसरा मुकाबला इंग्लैंड ने जीता वही चौथा मुकाबला ड्रॉ रहा और पांचवा इंग्लैंड ने जीता इस हिसाब से यह सीरीज 2-2 से बराबरी पर रही.

दोनो टीमों के लिए यह सीरीज है जरूरी

टीम इंडिया
टीम इंडिया

वही आपको बता दें दोनो ही टीमों के लिए यह सीरीज काफी अहम माना जा रहा है. दोनो ही टीमों को इसके बाद विश्व कप खेलने है उस लिहाज से यह वनडे सीरीज काफी अहम रोल प्ले कर सकता है. अगर बात करे भारत की तो भारत को यह भी फायदा होगा के इस बार विश्व कप भारत में आयोजित हो रहा है. 2011 में जब भारत में विश्व कप आयोजित हुआ था तो टीम इंडिया ने महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में विश्व कप जीता था. ज़ाहिर सी बात है भारत इस जीत को फिर से दोहराना चाहेगा.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you