खेलAsian Games: स्वर्ण पदक जीत स्मृति मंधाना हुई इमोशनल,...

Asian Games: स्वर्ण पदक जीत स्मृति मंधाना हुई इमोशनल, नीरज चोपड़ा को याद कर कही बड़ी बातें

-

होमखेलAsian Games: स्वर्ण पदक जीत स्मृति मंधाना हुई इमोशनल, नीरज चोपड़ा को याद कर कही बड़ी बातें

Asian Games: स्वर्ण पदक जीत स्मृति मंधाना हुई इमोशनल, नीरज चोपड़ा को याद कर कही बड़ी बातें

Published Date :

Follow Us On :

Asian Games: भारतीय महिला टीम ने आज एशिया गेम्स में स्वर्ण पदक जीत देश को गौरवान्वित किया. सभी खिलाड़ी का यह सपना होता है वह ऐसे मुकाबलों में देश के लिए स्वर्ण पदक जीते. जब कोई भी खिलाड़ी स्वर्ण पदक जीतता है और मेडल सेरेमनी के वक्त जब राष्ट्रीय गान बजता है तब सभी के आंखों से आंसू छलक पड़ते है. ऐसा ही कुछ हुआ भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाज़ स्मृति मंधाना के साथ. स्मृति स्वर्ण पदक जीत इमोशन हो गई और मिराज चोपड़ा को याद करने लगी.

स्मृति मंधाना ने क्या कहा

Asian Games
Smriti Mandhana

देश के लिए स्वर्ण जीतना काफी इमोशनल होता है ऐसा ही कुछ हुआ स्मृति मंधाना के साथ. स्वर्ण जीत स्मृति मंधाना ने कहा “जब राष्ट्रगान के समय झंडा ऊपर की तरफ जा रहा था तो मेरी आंखों में आंसू आ गए थे. यह काफी खास पल होता है. हमने टीवी पर देखा है जब नीरज चोपड़ा ने गोल्ड जीता था. मुझे लगता है कि यह काफी खास था. मैं इस समय काफी खुश हूं और बहुत गर्व महसूस कर रही हूं.” आपको बता दें भारत ने आज श्रीलंका को मात देकर एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक अपने नाम किया. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारतीय महिला टीम ने 20 ओवर में 116 रन बनाए तो वही जवाब में श्रीलंका की टीम 20 ओवर में महज़ 97 रन ही बना पाई.

ये भी पढ़े:IND vs AUS: शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने खेला यह मज़ेदार खेल, देखें किसने मारी बाज़ी

भारत ने जीता मुकाबला

Asian Games
Asian Games

इस मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने टॉस जीत पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय महिला भारतीय टीम को 16 रनो पर पहला झटका लगा. जब भारतीय महिला टीम की स्टार बल्लेबाज़ शिफाली वर्मा 9 रन बना कर पवेलियन लौट गई. वहीं इस मुकाबले में स्मृति मंधाना ने शानदार 46 रनो की पारी खेली. स्मृति ने 45 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 46 रन बनाए. वहीं जेमिमा रोड्रिग्स ने 40 गेंदों में 42 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 5 चौके लगाए.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Constipation: सर्दियों में हैं कब्ज  से परेशान, रामबाण हैं ये घरेलू उपचार,जानें

Constipation: सर्दियों में कब्ज की समस्या होना नैचुरल है.अक्सर...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you