खेलAsian Games में भारत को मिला एक और रजत...

Asian Games में भारत को मिला एक और रजत पदक, हरमिलन बैंस ने रचा नया कीर्तिमान

भारत ने 800 मीटर की महिला रेस में राजद पदक जीत एक और मेडल अपने नाम कर लिया. भारत की हरमिलन ने यह कीर्तिमान रचा.

-

होमखेलAsian Games में भारत को मिला एक और रजत पदक, हरमिलन बैंस ने रचा नया कीर्तिमान

Asian Games में भारत को मिला एक और रजत पदक, हरमिलन बैंस ने रचा नया कीर्तिमान

Published Date :

Follow Us On :

Asian Games का आज 11वां दिन है और आज भी भारत की झोली में मेडल की बारिश हो रही है. दरअसल ऐसा पहली बार हुआ है जब एशियन गेम्स जैसे मुकाबलों में भारत ने 70 से ज्यादा पदक जीता हो. भारत ने इस बार हुए एशियन गेम्स में इतिहास रच दिया है. भारत ने 800 मीटर की महिला रेस में राजद पदक जीत एक और मेडल अपने नाम कर लिया. भारत की हरमिलन ने यह कीर्तिमान रचा.

भारत के नाम एक और रजत

आपको बता दें हरमिलन ने स्वर्ण पदक जीत अपनी मां के सपनो को पूरा किया. हरमिलन की मां ने इस मुकाबले में मेडल जीता था. दौड़ के आखिरी वक्त में ऐसा लग रहा था के भारत की हरमिलन पदक की रेस से बाहर हो जायेंगी और उन्हे चौथे स्थान पर ही संतुष्टि करनी पड़ेगी. लेकिन उन्होंने बिलकुल ही अंतिम वक्त में चीन की जोड़ी चुन्यू वांग और ज़िन्यू राव को पीछे छोड़ रजत पदक पर अपना कब्ज़ा किया. भारत की हरमिलान ने 2:03.75 में यह रेस पूरा किया. जबकि स्वर्ण पदक जीतने वाली श्रीलंका की थारुशी ने 12:03.20 सेकंड में यह रेस पूरा किया. दोनो के बीच महज 0.55 सेकंड का फासला रहा.

ये भी पढे़ :ICC World Cup: अफ़ग़ानिस्तान ने जीता टॉस, श्रीलंका को बल्लेबाज़ी का न्योता, देखें प्लेइंग इलेवन

दूसरी बार जीता पदक

Asian Games , Harmilan Bains
harmilan bains

आपको बता दें चुन्यु ने अपने इस सीजन का सर्वश्रेष्ठ रदर्शन करते हुए 2:03.90 सेकंड में रेस को पूरा करते हुए कांस्य पदक अपने नाम किया. आपको बता दें यह हरमिलन का एशियन गेम्स में दूसरा पदक था. दरअसल पिछले सप्ताह हरमिपन ने 1500 मीटर की रेस में भी रजत पदक अपने नाम किया था. आपको बता दें भारत का इस साल एशिया गेम्स में सबसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Youtube ने ये नए फीचर किए लॉन्च,मिलेंगी ये बेहतरीन सुविधाएं 

YouTube New Feature: समय-समय पर यूट्यूब अपने  यूजर्स के...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you