खेलAsian Games में भारत ने रचा नया कीर्तिमान, इस...

Asian Games में भारत ने रचा नया कीर्तिमान, इस खेल में पहली बार जीता स्वर्ण पदक

Asian Games में भारत ने इतिहास रच दिया. दरअसल भारत की अन्नू रानी ने महिला भला फेक प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता.

-

होमखेलAsian Games में भारत ने रचा नया कीर्तिमान, इस खेल में पहली बार जीता स्वर्ण पदक

Asian Games में भारत ने रचा नया कीर्तिमान, इस खेल में पहली बार जीता स्वर्ण पदक

Published Date :

Follow Us On :

Asian Games में भारत के खिलाड़ी अपना जलवा बिखेर रहें हैं. भारत ने अबतक 60 से भी ज्यादा मेडल अपने नाम कर लिया है. वही आज भारत ने अपना 16वां मेडल जीत इतिहास रच दिया. भारत की अन्नू रानी ने मंगलवार को महिलाओं की भला फेक प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक अपने नाम किया. अन्नू की यह जीत इतिहास के पन्नो में दर्ज हो गई. दरअसल ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी महिला ने एशियन गेम्स के भला फेक प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता हो.

अन्नू ने रचा इतिहास

भारत की अन्नू रानी ने 62.92 मीटर के अपने सीज़न के के थ्रो के साथ स्वर्ण पदक जीत इतिहास रच दिया. अन्नू ने एशियन गेम्स में जबरदस्त प्रदर्शन किया और अपने बेहतरीन सूझ बूझ का प्रदर्शन करते हुए इस खेल में गोल्ड मेडल अपने नाम किया. अन्नू ने अपने थ्रो की शुरुआत 56.99 मीटर भला फेक कर किया. वहीं इसके बाद दूसरे बारी में अन्नू ने अपने दम से दुनिया को हैरान कर दिया. अन्नू ने दूसरा थ्रो 61.28 मीटर फेका. इस थ्रो के बाद अन्नू ने लीडर बोर्ड के पहले स्थान पर अपना कब्ज़ा जमा लिया. वहीं तीसरी बारी में अन्नू ने 59.24 मीटर थ्रो फेका. चौथे और अंतिम बारी में अन्नू ने 62.92 मीटर थ्रो फेक पूरे भारत का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया.

ये भी पढे़ : Asian Games: भारत ने नेपाल को दी शिकस्त, सेमीफाइनल में बनाई जगह, देखें मैच का हाल

पहले भी जीत चूंकि हैं पदक

Asian Games , Annu Rani
Annu Rani

आपको बता दें यह पहली बार नही है जब अन्नू ने ऐसा कारनामा कर दिखाया हो. अन्नू ने पहले भी कई मेडल अपने नाम किए हैं. अन्नू ने राष्ट्रमंडल खेल में कांस्य पदक जीता था. अन्नू की जीत से पूरे भारत में एक खुशी की लहर है. दरअसल यह जीत सिर्फ अन्नू के लिए नही बल्के पूरे भारत के लिए खास है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you