खेलAsia Cup: रोहित ने अपने नाम किए कई अनोखे...

Asia Cup: रोहित ने अपने नाम किए कई अनोखे रिकॉर्ड्स, सुन कर चौंक जाएंगे आप

-

होमखेलAsia Cup: रोहित ने अपने नाम किए कई अनोखे रिकॉर्ड्स, सुन कर चौंक जाएंगे आप

Asia Cup: रोहित ने अपने नाम किए कई अनोखे रिकॉर्ड्स, सुन कर चौंक जाएंगे आप

Published Date :

Follow Us On :

Asia Cup : पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की. रोहित ने बल्लेबाजी करते हुए 49 गेंद में 56 रन बना डाले. इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के भी लगाए. वही इस पारी में रोहित ने कई रिकॉर्ड ब्रेक किए और कई नए रिकॉर्ड अपने नाम किया. रोहित ने इस दौरान में अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन यह पारी रोहित की बिल्कुल खास थी. दरअसल यह रोहित का 50वां अर्धशतक था और ऐसा करने वाले वह आठवें भारतीय खिलाड़ी हो गए हैं.

इस रिकॉर्ड में रोहित का नाम हुआ दर्ज

Rohit Sharma
Asia Cup

भारतीय टीम के कप्तान और हिटमैन रोहित शर्मा ने आज अपना 50वां अर्धशतक पूरा किया ऐसा करने वाले रोहित 8वें खिलाड़ी बने. दरअसल आज पाकिस्तान की खिलाफ रोहित शुरू से ही आक्रामक दिखे, उन्होंने शुरू से ही शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया. दरअसल पिछले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ रोहित कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और सस्ते में ही पवेलियन की ओर लौट गए थे. लेकिन इस मुकाबले में रोहित और शुभमन गिल की जोड़ी ने जबर्दस्त पारी खेली पहले विकेट के लिए दोनों ने 100 से अधिक रन जोड़े.

ये भी पढ़े :Asia Cup: अगर आज भी बारिश ने बिगाड़ा खेल तो क्या फाइनल से बाहर हो जायेगी टीम इंडिया, जानें पूरा दाव पेंच

ऐसा पहली बार हुआ

Asia Cup
Asia Cup

इस अर्धशतकीय पारी के साथ ही रोहित ने एक और रिकॉर्ड ब्रेक किया. दरअसल शाहीन अफरीदी के पहले ही ओवर में रोहित ने उन्हें छक्का जड़ा था और ऐसा करने वाले वह पहले खिलाड़ी बन गए. दरअसल इससे पहले किसी भी बल्लेबाज ने शहीन अफ़रीदी को उनके पहले ओवर में छक्का नहीं लगाया है. आपको बता दे बारिश के कारण भारत और पाकिस्तान का मैच आज पूरा नहीं हो सका, जिसे कल यानी रिजर्व डे के लिए रखा गया है. अब कल फिर से इसी मुकाम से भारत और पाकिस्तान का मैच शुरू होगा। वही उम्मीद की जा रही है कि कल मौसम शायद साफ हो और दोनों ही टीम में अपना यह मुकाबला पूरा करें.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you