खेलAsia Cup: श्रीलंका ने तोड़ा पाकिस्तान का सपना, जीत...

Asia Cup: श्रीलंका ने तोड़ा पाकिस्तान का सपना, जीत के साथ फाइनल में किया प्रवेश

-

होमखेलAsia Cup: श्रीलंका ने तोड़ा पाकिस्तान का सपना, जीत के साथ फाइनल में किया प्रवेश

Asia Cup: श्रीलंका ने तोड़ा पाकिस्तान का सपना, जीत के साथ फाइनल में किया प्रवेश

Published Date :

Follow Us On :

Asia Cup: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच आज एशिया कप के सुपर 4 का वर्चुअल सेमीफाइनल खेला गया. इस मुकाबले में श्रीलंका ने जीत दर्ज की. जीत के साथ श्रीलंका को एशिया कप के फाइनल का टिकट भी मिल गया. दोनों ही टीमों के बीच यह मुकाबला काफी रोमांचक था. अंतिम गेंद तक यह नहीं पता था कि यह मुकाबला किसके हाथों में जाएगा. लेकिन श्रीलंका की टीम ने पाकिस्तान के मुंह से इस मैच को छीन एशिया कप के फाइनल में एंट्री मारी.

Asia Cup: कैसी रही श्रीलंका की बल्लेबाज़ी

Asia Cup
Asia Cup

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम के लिए शुरुआत कुछ खास नहीं था. श्रीलंका ने 20 रन में ही अपना पहला विकेट गिरा दिया था. उसके बाद दूसरे विकेट के लिए श्रीलंका ने 77 रनों की साझेदारी की. श्रीलंका के घातक बल्लेबाज मेंडिस ने इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया. मेंडिस ने टीम के लिए 87 बॉल में 91 रनों की पारी खेली. इस दौरान मेंडिस ने 8 चौका और 1 छक्का जड़ा. समराविक्रमा ने टीम के लिए शानदार 48 रनों की पारी खेली. समराविक्रमा ने 51 गेंद में 48 रन बनाएं. श्रीलंका के लिए सबसे अहम पारी चरिथ असलंका ने खेली असलंका ने 47 गेंदों में 49 रनों की नाबाद पारी खेली.

ये भी पढ़े:Asia Cup: एशिया कप से बाहर होने के बाद पाक को लगा एक और बड़ा झटका, भारत ने ऐसे जले पर छिड़का नमक

Asia Cup: पाकिस्तान के गेंदबाजों का ये रहा हाल

Asia Cup
Asia Cup

वही अगर पाकिस्तान के गेंदबाज़ी टीम की बात करे तो इफ्तेखार अहमद ने शानदार 3 विकेट झटके. इफ्तेखार ने 8 ओवर में 50 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किया. वही शाहीन अफरीदी ने भी दो विकेट अपने नाम किया. शाहीन ने 9 ओवर में 52 रन देकर 2 विकेट लिए. वहीं शादाब खान के खाते में एक विकेट आया.

इस करो या मरो वाले मुकाबले में श्रीलंका की टीम ने जीत दर्ज कर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. अब श्रीलंका 17 सितंबर को भारत के साथ एशिया कप के फाइनल मुकाबले में भिड़ेगी. यह मुकाबला भी श्रीलंका के खेला जाएगा. देखने वाली बात होगी के क्या श्रीलंका पिछली बार की तरह कप अपने नाम करती है या फिर भारत एक बार फिर 2018 के ईद को दोहराता है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Toyota की इस 5 सीटर सेडान में 524 लीटर का बूट स्पेस, जानें कीमत

Toyota Camry: इंडियन कार बाजार में हाई क्लास सेडान...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you