खेलAsia Cup: इन भारतीय खिलाड़ियों पर होगी सबकी नज़र,...

Asia Cup: इन भारतीय खिलाड़ियों पर होगी सबकी नज़र, मैच जिताने का रखते है काबिलियत

-

होमखेलAsia Cup: इन भारतीय खिलाड़ियों पर होगी सबकी नज़र, मैच जिताने का रखते है काबिलियत

Asia Cup: इन भारतीय खिलाड़ियों पर होगी सबकी नज़र, मैच जिताने का रखते है काबिलियत

Published Date :

Follow Us On :

Asia Cup: भारतीय टीम एशिया कप के लिए बिल्कुल तैयार है. भारत का पहला मुकाबला काफी दबाओ से भरा होने वाला है. दरअसल भारत अपना पहले ही मुकाबला पाकिस्तान के विरुद्ध 2 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी में खेलने वाला है. दबाव से भरे इस मैच में खिलाड़ी ऐसे होंगे जिन पर सब की नजर टिकी होंगी, यह खिलाड़ी ऐसे हैं जो अकेले अपने दम पर मैच को जिताने की काबिलियत रखते हैं.

शुभमन गिल

Shubhman Gill
Shubhman Gill

इस सूची में सबसे पहला नाम भारत के ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल का है. शुभमन का वेस्टइंडीज दौरा भले ही कुछ खास नहीं रहा हो लेकिन सब की उम्मीद है एशिया कप में शुभमन से कहीं ज्यादा है. आंकड़ों की बात करें तो साल 2023 में शुभमन ने अब तक 12 मैचों में 68.18 के औसत से 750 रन बनाए. ऐसे में यह दिखाता है कि शुभमन टीम इंडिया के लिए बड़ी पारी खेलने की काबिलियत रखते हैं.

विराट कोहली

Virat Kohli
Virat Kohli

इस सूची में दूसरा नाम विराट कोहली का है. एशिया कप में सबकी नजर विराट कोहली पर टिकने वाली है. दरअसल एशिया कप क बाद भारत को सबसे बड़ा मुकाबला विश्व कप खेलना है, जिसमें कोहली अहम भूमिका निभा सकते हैं. वही वेस्टइंडीज के आधे दौरे के बाद कोहली वापस भारत लौट आए थे. उन्हें आराम दे दिया गया था. साथ ही विराट कोहली का पाकिस्तान के विरुद्ध भी काफी अच्छा रिकॉर्ड रहा है. ऐसे में सभी फैंस की नजर विराट कोहली पर होने वाली है.

ये भी पढे़: Asia Cup: रोहित शर्मा के इस रिकॉर्ड के आगे सभी कप्तान ने टेके घुटने, धोनी भी नही कर पाए बराबरी

कुलदीप यादव

Kuldeep Yadav
Kuldeep Yadav

मुख्य स्पिनर के रूप में टीम में शामिल किए गए कुलदीप यादव भी भारत के लिए भूमिका निभा सकते हैं. कुलदीप का वेस्टइंडीज दौरा भी काफी अच्छा रहा है. वहीं फैंस उनसे काफी ज्यादा उम्मीदें लगा कर बैठे हैं. साल 2023 के आंकड़ों की बात करें तो कुलदीप ने 11 मैचों में 22 विकेट 17.18 हासिल किए हैं.

जसप्रीत बुमराह

Asia Cup Jaspreet Bumrah
Jaspreet Bumrah

चोट के बाद लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह भी फैंस की नजर में रहने वाले हैं. दरअसल बुमराह लगातार करीब एक सालों से टीम से बाहर चल रहे थे. अपने चोट के कारण बुमराह टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे. लेकिन आयरलैंड दौड़े पर बुमराह ने टीम इंडिया में वापसी की है. साथ ही बुमराह का आइलैंड दौरा भी काफी अच्छा रहा है. इस दौरे पर उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया, अब सब की नजर बुमराह के तेज तर्रार गेंद पर होगी और फैंस यह उम्मीद करेंगे कि बुमराह एशिया कप में विरोधी टीम के बल्लेबाजों की कमर तोड़ देंगे.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you