खेलAsia Cup: भारत और पाक के बीच मुकाबले में...

Asia Cup: भारत और पाक के बीच मुकाबले में जानें किस खिलाड़ी ने बनाए सबसे ज़्यादा रन, नाम सुन चौंक जाएंगे आप

-

होमखेलAsia Cup: भारत और पाक के बीच मुकाबले में जानें किस खिलाड़ी ने बनाए सबसे ज़्यादा रन, नाम सुन चौंक जाएंगे आप

Asia Cup: भारत और पाक के बीच मुकाबले में जानें किस खिलाड़ी ने बनाए सबसे ज़्यादा रन, नाम सुन चौंक जाएंगे आप

Published Date :

Follow Us On :

Asia Cup: आज यानी 2 सितंबर को सबसे चर्चित भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होने वाला है. यह मुकाबला श्रीलंका में खेला जाएगा. भारतीय समय अनुसार 3:00 बजे या मुकाबला शुरू हो जाएगा. इसको लेकर दोनों ही देश के फैंस काफी ज्यादा उत्साहित है. दरअसल काफी समय बाद भारत और पाकिस्तान वनडे क्रिकेट में आमने-सामने हो रहे हैं. आखरी बार दोनों टीमों ने विश्व कप 2019 में मुकाबला खेला था. वही दोनों टीमों के खिलाड़ी इस मैच को लेकर काफी ज्यादा उत्साहित है.

इस खिलाड़ी के नाम है यह रिकॉर्ड

Asia Cup
Asia Cup

जब मैच भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होता है तब ग्राउंड पर अलग ही नजारा देखने को मिलता है. सभी खिलाड़ी चाहते हैं कि इस मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दें. वही आपको बताते है दोनों देशों के बीच हुए मुकाबले में किस खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा रन बरसाए हैं. इस सूची में भारतीय खिलाड़ी और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का नाम शामिल है. सचिन तेंदुलकर ने पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए काफी रन बनाए हैं. सचिन ने 69 मैचों की 67 पारियों में 2526 रन बनाए हैं. वही मास्टर ब्लास्टर ने इस दौरान पाकिस्तान के खिलाफ 5 शतकीय पारी खेली है. वही मास्टर ब्लास्टर ने 16 बार अर्धशतक किए पारी खेली है.

ये भी पढ़ें :Asia Cup: इन दो खिलाड़ियों के बदौलत बांग्लादेश ने जीता मुकाबला, नाम सुन चौक जायेंगे

पाकिस्तान के इस खिलाड़ी का नाम है मौजूद

Asia Cup
Asia Cup

वहीं अगर पाकिस्तान की ओर से बात करे तो पाकिस्तान की ओर से इंजमामुल उल हक ने अब तक सबसे ज्यादा रन भारत के खिलाफ बनाए हैं. इंजमाम उल हक ने 64 वनडे मैचों में 2403 रन बनाए हैं. गौरतलब हो कि पाकिस्तान एशिया कप का पहला मुकाबला नेपाल से खेल चुका है. उस मुकाबले में पाकिस्तान को जबरदस्त जीत मिली थी. जिसके बाद पाकिस्तानी टीम का हौसला काफी बुलंद है. पाकिस्तान की टीम भी यह बात जानती है कि भारत के खिलाफ जीतना इतना आसान नहीं होने वाला है. भारत और पाकिस्तान के बीच इस मुकाबले में कौन बाजी मारता है यह तो वक्त बताएगा.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you