लाइफस्टाइलFather's Day: फादर्स डे को बनाना चाहते हैं स्पेशल,तो‌...

Father’s Day: फादर्स डे को बनाना चाहते हैं स्पेशल,तो‌ पापा के साथ दिल्ली के इन खूबसूरत जगहों पर जरूर जाएं

-

होमलाइफस्टाइलFather's Day: फादर्स डे को बनाना चाहते हैं स्पेशल,तो‌ पापा के साथ दिल्ली के इन खूबसूरत जगहों पर जरूर जाएं

Father’s Day: फादर्स डे को बनाना चाहते हैं स्पेशल,तो‌ पापा के साथ दिल्ली के इन खूबसूरत जगहों पर जरूर जाएं

Published Date :

Follow Us On :

Father’s Day: बच्चों की भविष्य के लिए पिता काम में इतने मग्न रहते हैं कि उन्हें घूमने का समय भी नहीं मिलता है. ऐसे में इस फादर्स डे के मौके पर पिता को स्पेशल फील कराने के लिए आप दिल्ली-एनसीआर की इन बेहतरीन जगहों पर घूमने के लिए जा सकते हैं.तो आइए जानते हैं इन खूबसूरत जगहों के बारे में –

फादर्स डे पर पापा के साथ दिल्ली के इन खूबसूरत जगहों पर जरूर जाएं (Father’s Day)

सतपुली हिल

दिल्ली, नोएडा, हरियाणा या फिर पंजाब आदि शहर में या इसके आसपास रहते हैं तो फिर पिता के साथ वीकेंड में घूमने में लिए इससे बेहतरीन जगह कोई और नहीं हो सकती है. पिता के साथ शांत वातावरण और ठंडी हवा का लुत्फ़ उठाना चाहते हैं तो वीकेंड में यहां आपको भी ज़रूर घूमने जाना चाहिए. यहां सतपुली सैन, बूल्ला तालाब और धौंरिघोरा जैसी बेहतरीन जगहों पर भी घूमने जा सकते हैं. आपको बता दें कि दिल्ली से सतपुली हिल की दूरी लगभग 294 किमी है. शाम तक घूमकर आसानी से घर भी आ सकते हैं.

नीमराना फोर्ट

अगर आप दिल्ली के आसपास ही किसी ऐतिहासिक और खूबसूरत जगह पिता को लेकर जाना चाहते हैं तो आप नीमराना फोर्ट जा सकते हैं. वीकेंड में यहां आपको पापा-बेटा और बेटी की जोड़ी घूमते हुए दिख जाएंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गुड़गांव से नीमराना फोर्ट की दूरी लगभग महज़ 126 किलोमीटर है. फोर्ट के रास्ते में ओल्ड राव होटल पड़ेगा जहां आप एक से एक लजीज पकवाना का भी लुत्फ़ उठा सकते हैं.

ये भी पढ़ें:Shirts Designs For Father’s Day: पर्फेक्ट फादर्स डे गिफ्ट हो सकती हैं ये फार्मर शर्ट की डिजाइंस, देखें

ऋषिकेश

फादर्स डे के मौके पर पिता के साथ घूमने के लिए ऋषिकेश भी एक बेहतरीन जगह है. ऋषिकेश में धार्मिक स्थान पर घूमने के साथ-साथ आप अपने पिता के साथ कुछ फन एक्टिविटीज का मज़ा उठा सकते हैं. अगर आप शनिवार की सुबह निकलते हैं तो रविवार शाम तक ऋषिकेश का चप्पा-चप्पा आसानी से घूम सकते हैं. पिता को सरप्राइज देना है तो यहां घूमने जाना एक बेस्ट सरप्राइज हो सकता है. यहां आप 4 घंटे में आसानी से पहुंच सकते हैं.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you