लाइफस्टाइलSkin Tips: जरूरी बात! स्किन की समस्याओं से बचाएंगे...

Skin Tips: जरूरी बात! स्किन की समस्याओं से बचाएंगे ये सुपरफूड्स,आज ही करें डाइट में शामिल

-

होमलाइफस्टाइलSkin Tips: जरूरी बात! स्किन की समस्याओं से बचाएंगे ये सुपरफूड्स,आज ही करें डाइट में शामिल

Skin Tips: जरूरी बात! स्किन की समस्याओं से बचाएंगे ये सुपरफूड्स,आज ही करें डाइट में शामिल

Published Date :

Follow Us On :

Skin Tips: ग्लोइंग और हेल्दी त्वचा के लिए हमारे खान पान और बैटर लाइफस्टाइल का होना बेहद ही महत्वपूर्ण होता है.सुंदर दिखने के लिए हेल्दी फूड खाना जरूरी है. इसलिए आज हम आपको ऐसे ही कुछ सुपरफूड्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप भी डाइट में शामिल करके अपनी स्किन को खूबसूरत बना सकते हैं.

Glowing skin


बेरीज़


स्वादिष्ट और जूसी बेरीज़ एंटी-ऑक्सीडेंट्स और फाइबर से भरी होती हैं, जो दिल की सेहत को बढ़ावा देकर हेल्दी रखते हैं. इन्हें मील्स के बीच स्नैक के तौर पर भी खाया जा सकता है. साथ ही अगर आपको मीठा खाने की चाह हो रही है, तो इसे डेज़र्ट के तौर पर भी खा सकते हैं.

चिया सीड्स


चिया सीड्स प्रोटीन, विटामिन ई, B1, B2 और B3 का रिच सोर्स है. इसमें ओमेगा 3 फैटी एसिड भी पाया जाता है, जो एक्ने स्कार्स को हटाने के लिए फायदेमंद माना जाता है. इससे आपकी स्किन में ग्लो आता है.


टमाटर


इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स शरीर के सेल्स की सुरक्षा करने के साथ उनको ठीक करने का काम भी करते हैं. टमाटर में पाया जाने वाला लाइकोपीन फ्री रेडिकल्स के खिलाफ काम करता है और शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालता है. टमाटर सूजन को भी कम करता है.


फल


फलों में विटामिन और मिनरल्स भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं. बता दें कि तरबूज, संतरा, आम और अनार खाने से स्किन हेल्दी रहती है. फलों में पोटाशियम, फाइबर और मैग्नीशियम पाया जाता है, जिससे हमारी स्किन हेल्दी रहती है.


डार्क चॉकलेट


डार्क चॉकलेट में बायो-एक्टिव कंपाउंड्स होते हैं, जो सन डैमेज से हमारी स्किन की सुरक्षा करते हैं. इसे खाने से डार्क स्पॉट्स और पिगमेंटेशन कम होती है. साथ ही, ये स्किन को हाइड्रेट रखती है.


तुलसी


तुलसी हमारी स्किन केयर के लिए बेहद फायदेमंद है. तुलसी में औषधीय गुण पाए जाते हैं. तुलसी को स्किन से लगाने या फिर खाने से स्किन टोन निखरती है.


पनीर


यह डेयरी प्रोडक्ट न सिर्फ खाने में बेहतरीन होता है बल्कि प्रटीन से भरा भी होता है, जो मांसपेशियों के विकास के लिए बेहद आवश्यक है.

ये भी पढ़ें: Relationship Tips: पार्टनर के साथ कभी न करें ये गलतियां, वरना टूट सकता है रिश्ता,जानें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you