लाइफस्टाइलOmega 3 for Health : फैटी लिवर सहित इन...

Omega 3 for Health : फैटी लिवर सहित इन समस्याओं में मैजिक की तरह काम करता है ये Omega 3, जानें

-

होमलाइफस्टाइलOmega 3 for Health : फैटी लिवर सहित इन समस्याओं में मैजिक की तरह काम करता है ये Omega 3, जानें

Omega 3 for Health : फैटी लिवर सहित इन समस्याओं में मैजिक की तरह काम करता है ये Omega 3, जानें

Published Date :

Follow Us On :

Omega 3 for Health : आज के इस बदलती जीवनशैली और खानपान के कारण लोग कई तरह की बीमारी से परेशान रहते हैं. ऐसे में जरूरी है कि आप अपनी डाइट में कुछ फल, फूल, सब्जियों आदि को शामिल करें जो हमारे शरीर को कई तरह से लाभ पहुंचाता हो. इसके अलावा हमारे शरीर को ऐसे कई पोषक तत्व की भी जरूरत होती हैं जिसे हमारा शरीर (Omega 3 for Health) खुद से नहीं बना पाता है. ऐसे में हमें कुछ स्पेशल खानपान की जरूरत पड़ती है.

Omega 3 for Health
Omega 3 for Health

इन्हीं में से एक ओमेगा 3 (Omega 3) फैटी एसिड को माना जाता है. ये एक स्वस्थ शरीर के लिए काफी जरूरी फूड होता है क्योंकि ये शरीर में होने वाले कई बीमारियों जैसे डायबिटीज, हाई बीपी, नींद की समस्या आदि से हमे प्रोटेक्ट करने का काम करता है. तो चलिए इससे होने वाले फायदे जानते हैं..

फैटी लिवर की समस्या से दिलाता है निजात

वैसे लोग जो फैटी लिवर की समस्या से परेशान हैं उन्हें अपनी डाइट में मछली, चिया सीड्स आदि को शामिल करना चाहिए. इन फूड्स में ओमेगा 3 फैटी एसिड्स (Omega 3) पाया जाता है जो आपको फैटी लिवर की समस्या से निजात दिलाने का काम करेगा.

ये भी पढ़े: Hindi Diwas 2023 : आखिर क्यों मनाया जाता है हिंदी दिवस? जानें इसका महत्व

Omega 3 for Health : स्किन की समस्या से दिलाता है

मौजुदा समय में अधिकतर लोग स्किन संबंधी समस्या से परेशान रहते हैं ऐसे में यदि आप ओमेगा थ्री (Omega 3 for Health) का सेवन करते हैं तो आपका स्किन हेल्दी रहेगा. इसके साथ ही ये स्किन को हाइड्रेट रखने के साथ साथ त्वचा को चमकदार बनाने का काम करता है.

नींद की समस्या से मिलेगा छुटकारा

जिन लोगों को काफी समय तक नींद नहीं आती हैं उन्हें अपने डाइट में (Omega 3 for Health) अखरोट, चिया सीड्स, मछली जैसे फूड्स को शामिल करना चाहिए. ये सुपरफूड आपको नींद लाने में मदद होगी. इसके साथ आपको शरीर हेल्दी भी रहेगा.

Disclaimer: इस लेख में दी गयी जानकारी विभिन्न वेबसाइट और स्त्रोतों पर आधारित है. इसकी Bloggistan किसी भी तरह से पुष्टि नहीं करता है. ऐसे में इसका इस्तेमाल करने से पहले कृपया डॉक्टर से सलाह लें.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you