लाइफस्टाइलSummer Fruit Face Pack: गर्मियों में ग्लोइंग स्किन के...

Summer Fruit Face Pack: गर्मियों में ग्लोइंग स्किन के लिए घर पर बनाएं ये फ्रूट मास्क, सन टैन रिमूव करके चेहरे को रखेगा कूल

-

होमलाइफस्टाइलSummer Fruit Face Pack: गर्मियों में ग्लोइंग स्किन के लिए घर पर बनाएं ये फ्रूट मास्क, सन टैन रिमूव करके चेहरे को रखेगा कूल

Summer Fruit Face Pack: गर्मियों में ग्लोइंग स्किन के लिए घर पर बनाएं ये फ्रूट मास्क, सन टैन रिमूव करके चेहरे को रखेगा कूल

Published Date :

Follow Us On :

Summer Fruit Face pack:गर्मियों के दिनों में त्‍वचा का विशेष रूप से ख्‍याल रखना बेहद जरूरी है. क्‍योंकि तेज धूप और धूल मिट्टी के कारण सबसे ज्‍यादा आपकी त्‍वचा प्रभावित होती है. ऐसे में आपकी त्‍वचा को कई समस्‍याओं से गुजरना पड़ता है. लेकिन अगर होममेड फ्रुट फेस पैक का इस्‍तेमाल करते हैं, तो यह आपके त्‍वचा संबंधी समस्‍याओं को दूर कर आपकी त्‍वचा में निखार लाने में मदद करता है.

गर्मियों में ग्लोइंग स्किन के लिए घर पर बनाएं ये फ्रूट मास्क (Summer Fruit Face Pack)

कीवी फेस पैक

बॉडी में प्लेटलेट्स बढ़ाने वाली कीवी चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने का भी काम करती है. इसे बनाने के लिए सबसे पहले कीवी का जूस निकालें, उसमें शहद और बादाम का पेस्ट मिलाकर पैक तैयार करें.अब इसे चेहरे पर 15 मिनट तक लगाएं. उसके बाद चेहरा वॉश करलें निखार साफ नज़र आएगा.

खीरा फेस पैक

खीरा में भरपूर मात्रा में पानी पाया जाता है, जो गर्मी में चेहरे को हाइड्रेट रखने के लिए बेस्ट फेस पैक है. खीरे को पीसकर उसमें पिसी हुई शक्कर और दही मिलाएं. अब इसे चेहरे पर लगाएं. 30 मिनट के बाद चेहरा धो लें.

केले का फेस पैक

केला एंटी-एक्ने व एंटी एजिंग गुणों से भरपूर होता है, जो मुंहासों और झुर्रियों की समस्या को दूर करने में मदद करता है. त्वचा पर केला का फेस पैक अप्लाई करने से बाहरी त्वचा के साथ ही आंतरिक रूप से भी निखार आ सकता है. इसके साथ ही त्वचा की मृत कोशिकाओं को बाहर निकालने का भी ये काम करता है.

संतरे का फेस पैक

संतरा एंटी बैक्टीरियल व एंटीफंगल गुणों से भरपूर होता है जो मुक्त कणों से त्वचा की रक्षा कर सकते हैं. ये नेचुरल ब्लीच की तरह काम कर सकता है. इसके लगाने से चेहरे में चमक आती है. बढ़ते उम्र के प्रभाव को कम करने के लिए केला का फेस पैक लगाने से आपको लाभ मिलेगा.

स्ट्रॉबेरी फेस पैक

स्ट्रॉबेरी में उच्च मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं जो आपकी त्वचा की कोशिकाओं को हानिकारक यूवी किरणों से बचाने में मदद करते हैं. स्ट्रॉबेरी फेस पैक लगाने से चेहरे पर हो रहे मुंहासे और झुर्रियां गायब हो सकती हैं. इसके साथ ही ये त्वचा की रंगत को निखारने में भी मदद करती है.

ये भी पढ़ें:Hair Mask of Amla : चाहते हैं घुटनों तक लंबे और काले बाल, तो लगाएं ये चमत्कारी हेयर मास्क, मिलेंगे गजब के फायदे, जानें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अब UPI Lite से बिना इंटरनेट छोटे ट्रांजैक्शन कर पाएंगे आप,पिन की भी नहीं पड़ेगी जरूरत,पढ़ें

देश में डिजिटल ट्रांजैक्शन को आसान बनाने के लिए...

WhatsApp के स्क्रीन शेयर फीचर को यूज करने का जान ले ये सही तरीका! वरना पड़ सकता है भारी

व्हाट्सएप (WhatsApp) का इस्तेमाल दुनिया भर के करोड़ों यूजर्स...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you