लाइफस्टाइलFreckles Remove : चेहरे की खूबसूरती में खलल डाल...

Freckles Remove : चेहरे की खूबसूरती में खलल डाल रही हैं ये झाइयां, फॉलो करें ये आसान टिप्स, जल्दी मिलेगी निजात

-

होमलाइफस्टाइलFreckles Remove : चेहरे की खूबसूरती में खलल डाल रही हैं ये झाइयां, फॉलो करें ये आसान टिप्स, जल्दी मिलेगी निजात

Freckles Remove : चेहरे की खूबसूरती में खलल डाल रही हैं ये झाइयां, फॉलो करें ये आसान टिप्स, जल्दी मिलेगी निजात

Published Date :

Follow Us On :

Freckles Remove : बदलती लाइफस्टाइल और खानपान के कारण व्यक्ति के चेहरे पर उम्र से पहले झाइयां होने लगती है. जिस कारण व्यक्ति का स्किन बूढ़ा और बदसूरत दिखने लगता है. इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए व्यक्ति हजारों रुपए खर्च कर देते हैं लेकिन उन्हें फायदे की जगह नुकसान ही झेलना पड़ता है. ऐसे में जरूरी है कि आप घरेलू नुस्खे की तरफ अपना कदम बढ़ाएं. आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय बताएंगे, जिसकी मदद से आप कम समय में इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. तो चलिए बिना देर किए इन टिप्स के बारे में जानते हैं.

Freckles Remove
Freckles Remove

तुलसी के पत्ते का करें इस्तेमाल

यदि आप कम उम्र में झाइयों की समस्या से परेशान हो गए हैं तो आपको तुलसी की पत्तियों का इस्तेमाल करना चाहिए. क्योंकि तुलसी को औषधि विज्ञान में एक विशेष दर्जा दिया गया है. इसमें ऐसे कई गुण पाए जाते हैं जो स्किन सहित कई बीमारियों में आपको छुटकारा दिलाने का काम करती है. यदि आप झाइयों में तुसली और नींबू का लेप आपके चेहरे पर लगाते हैं तो आपको काफी हद तक फायदा मिलेगा.

ये भी पढ़े: महज 2 रुपए के खर्च में पाएं दांतो की चमक वापस, लोग भी पूछेंगे क्या है इसका राज

Freckles Remove : नींबू का रस

वैसे तो नींबू के रस का कई चीजों में इस्तेमाल किया जाता है. दरअसल नींबू में एसिडिक नेचर पाया जाता है जो दाग धब्बों, आदि से छुटकारा दिलाने का काम करता है. ऐसे में यदि आप झाइयां की समस्या से परेशान हैं तो आपको अपनी स्किन पर नींबू का रस लगाना चाहिए. इसके लिए सबसे पहले एक कटोरी में एक चम्मच शहद नींबू का रस मिला कर एक पेस्ट तैयार कर लें. इसके बाद इस पेस्ट को अपने स्किन पर लगाएं और करीब 15 मिनट बाद इसे गुनगुने पानी से धूल लें.

कच्चा आलू का करें इस्तेमाल

वैसे तो आलू से सब्जी बनाई जाती है लेकिन ये स्किन संबंधी प्रॉब्लम्स को भी ठीक करने का काम करता है. ये स्किन की झाइयों को दूर करने का काम करता है. इसको इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले एक कच्चा आलू को काट लें और उसपर कुछ बूंद पानी डालकर अपने चेहरे का मसाज करें. करीब 10 मिनट के बाद इसे पानी से धूल लें. इससे आपको काफी हद तक फायदा मिलेगा.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Google को नहीं मिली सुप्रीम राहत,एक हफ्ते में जमा करना पड़ेगा 10 फीसद जुर्माना

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) द्वारा गूगल (Google) पर 1,337.76...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you