लाइफस्टाइलDark Spots Removal : चेहरे पर मौजूद अनचाहे दाग...

Dark Spots Removal : चेहरे पर मौजूद अनचाहे दाग धब्बों से हो गए हैं परेशान तो हल्दी का ऐसे करें इस्तेमाल, मिलेगा फायदा

-

होमलाइफस्टाइलDark Spots Removal : चेहरे पर मौजूद अनचाहे दाग धब्बों से हो गए हैं परेशान तो हल्दी का ऐसे करें इस्तेमाल, मिलेगा फायदा

Dark Spots Removal : चेहरे पर मौजूद अनचाहे दाग धब्बों से हो गए हैं परेशान तो हल्दी का ऐसे करें इस्तेमाल, मिलेगा फायदा

Published Date :

Follow Us On :

Dark Spots Removal : अक्सर हमारे चेहरे पर अनचाहे दाग धब्बे हो जाते हैं जिससे चेहरा खराब दिखने लगता है. और इसी वजह से लोग इन्हें हटाने के लिए केमिकल युक्त फेस क्रीम और सीरम का इस्तेमाल करते हैं. ये चीजें महंगी तो होती हैं साथ ही इनका लंबे समय में त्वचा पर कोई असर नहीं दिखाई देता है. ऐसे में चेहरे के दाग-धब्बों को हटाने के लिए आप घर पर तैयार चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आपके चेहरे पर नेचुरल ग्लो आयेगी. चेहरे के डार्क स्पॉट्स को हटाने के लिए आप हल्दी का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसको लगाने से चेहरे को कोई नुकसान नहीं पहुंचता है. ऐसे में चलिए इसे लगाने का तारीक जानते हैं.

ये भी पढ़ें : Corn Paratha Recipe : सिंपल रोटी खाकर हो गए हैं बोर तो नाश्ते में बनाएं टेस्टी एंड हेल्दी कॉर्न पराठा, मन हो जायेगा खुश

Dark Spots Removal
Dark Spots Removal

Dark Spots Removal : नींबू और हल्दी

हम सभी इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि चेहरे और बॉडी के लिए हल्दी कितना गुणकारी होता है. ऐसे में अगर हल्दी में नींबू डालकर लगाते हैं चेहरे पर प्रकृतिक निखार आएगा. इस के लिए सबसे पहले नींबू के रस और हल्दी पाउडर को मिलाकर एक पेस्ट तैयार करें. इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगाएं. हल्दी और नींबू के पेस्ट को सूखने तक स्किन पर रखें. कुछ देर बाद स्किन को सादे पानी से धो लें.

हल्दी और दही

आप स्किन के लिए हल्दी और दही का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इसके लिए 2 चम्मच दही में हल्दी मिलाएं. इस पेस्ट को डार्क स्पॉट्स पर लगाएं. 20 मिनट बाद धीरे-धीरे स्किन की मसाज करें. इसके बाद इसे क्लीन कर लें.

हल्दी और शहद

हल्दी और शहद भी चेहरे के लिए अच्छा होता है. इसे बनाने के लिए एक चम्मच शहद में एक चुटकी हल्दी डालें और एक पेस्ट तैयार कर लें. अब इस पेस्ट को स्किन और फेस पर 20 मिनट के लिए लगाएं. अब इसे सादे पानी से धो लें.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you