भारतWeather Update: किन राज्यों में कब तक पड़ती रहेगी...

Weather Update: किन राज्यों में कब तक पड़ती रहेगी बेमौसम बारिश,दिल्ली NCR का क्या रहने वाला है आज का हाल,जानें

-

होमभारतWeather Update: किन राज्यों में कब तक पड़ती रहेगी बेमौसम बारिश,दिल्ली NCR का क्या रहने वाला है आज का हाल,जानें

Weather Update: किन राज्यों में कब तक पड़ती रहेगी बेमौसम बारिश,दिल्ली NCR का क्या रहने वाला है आज का हाल,जानें

Published Date :

Follow Us On :

Weather Update: पिछले कुछ दिनों से उत्तर भारत में मौसम लगातार बिगड़ रहा है जिसकी वजह से वातावरण में ठंडक बनी हुई है.पिछ्ले 3 दिन से हो रही बूंदाबांदी ने दिल्ली NCR का भी मौसम सुहावना बना दिया है. मई के महीने की शुरुआत हो चुकी है लेकिन फिर भी और लोगों को भीषण गर्मी का सामना नहीं करना पड़ रहा है. जबकि पिछले साल मई में काफी गर्मी पड़ रही थी. संभावना जताई जा रही है कि अगले एक सप्ताह तक दिल्ली NCR में गर्मी से राहत मिलती रहेगी और बूंदाबांदी हो सकती है.

दिल्ली NCR में आज भी हो सकती है बारिश

दिल्ली NCR में आज यानी 3 मई को अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.बीते रविवार और सोमवार को दिल्ली में बारिश देखने को मिली थी.विशेषज्ञों ने संभावना जताई है कि 3 मई को भी दिल्ली NCR में बारिश और आंधी आ सकती है.

ये भी पढ़ें : Railways Rules: स्टेशन पर जाने से पहले इन नियमों को पढ़ लें जरूर,नहीं तो बड़ी मुसीबत में फंस जाएंगे आप

Weather Update
Weather Update

अलर्ट किया गया जारी

हिमाचल प्रदेश,उत्तराखंड, के कई इलाकों में बर्फबारी का अनुमान है जिसके कारण मौसम विभाग में अलर्ट जारी कर दिया है कुछ इलाकों में कल ओलावृष्टि भी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार देश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण लगातार बेमौसम बारिश हो रही है.

4 मई तक इन राज्यों में हो सकती है बारिश और ओलावृष्टि

संभावना जताई जा रही है कि 4 मई तक उत्तर प्रदेश,हिमाचल, प्रदेश,उत्तराखंड, पंजाब,चंडीगढ़,हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान में बारिश हो सकती है. विशेषज्ञ इन राज्यों में ओला गिरने की भी संभावना बता रहे हैं.मौसम विभाग ने आज झारखंड,असम, बिहार, तेलंगना, महाराष्ट्र,मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना बताई जा रही है.आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु,पुडुचेरी,कर्नाटक केरल में भी बारिश और आंधी आ सकती है.

ये साल रह सकता है सबसे गर्म

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार जब गर्मी लौटेगी तो वो अपने पुराने रिकॉर्ड तोड़ सकती है. मौसम वैज्ञानिकों ने कहा है कि प्रशांत महासागर में अल नीनो साल के अंत में वापसी करेगी,जिसके बाद पूरी दुनिया तापमान बढ़ जाएगा और गर्मी अपने सारे रिकॉर्ड को तोड़ सकती है. जानकारी के मुताबिक वर्ष 2016 अब तक दुनिया का सबसे गर्म वर्ष रहा है.

महाराष्ट्र में बंद हुए स्कूल कॉलेज

बढ़ती गर्मी को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने 15 जून तक स्कूलों को बंद करने का आदेश दे दिया है बता दें हाल ही में महाराष्ट्र में गर्मी के कारण 14 लोगों की मौत हो गई थी.राज्य में जिस तरीके से लू चल रही है उसके अनुसार सरकार ने सभी नागरिकों से बच्चों, बुजुर्गों की देखभाल करने के लिए कहा है.विशेषज्ञ संभावना जता रहे हैं कि जिस तरह पिछले दिनों भारी बारिश हुई है उससे ये अनुमान है कि अबकी बार ज्यादा भीषण गर्मी की मार लोगों को सहन करनी पड़ सकती है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you