भारतVande Bharat: दिल्ली से भोपाल रूट पर PM ने...

Vande Bharat: दिल्ली से भोपाल रूट पर PM ने वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी,जानें टाइमिंग और किराया

-

होमभारतVande Bharat: दिल्ली से भोपाल रूट पर PM ने वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी,जानें टाइमिंग और किराया

Vande Bharat: दिल्ली से भोपाल रूट पर PM ने वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी,जानें टाइमिंग और किराया

Published Date :

Follow Us On :

Vande Bharat: वंदे भारत ट्रेन के विस्तार में अब मध्य प्रदेश भी जुड़ चुका है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना कर दिया है. प्रधानमंत्री मोदी ने वंदे भारत ट्रेन का लोकार्पण कमलापति रेलवे स्टेशन से किया.

मध्यप्रदेश में शत-प्रतिशत हुआ रेलवे लाइन का इलेक्ट्रिफिकेशन

प्रधानमंत्री मोदी ने इस मौके पर कहा कि वंदे भारत ट्रेन आधुनिक सुविधाओं से लैस है और पिछले 9 साल से भारतीय रेलवे के कायाकल्प के लिए हमने खूब काम किया है.प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि देश के 11 राज्यों में रेल नेटवर्क का इलेक्ट्रिफिकेशन का काम शत प्रतिशत पूरा हो चुका है और इन राज्यों में मध्यप्रदेश भी शामिल हो गया है.

ये भी पढ़ें: Karnatak Election 2023: कर्नाटक में चुनाव तारीखों का ऐलान,10 मई को होगा मतदान, 13 मई को आएंगे परिणाम

Vande Bharat
Vande Bharat Train

ये होगी टाइमिंग

वंदे भारत ट्रेन सुबह 5:55 से भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन से शुरू होकर दोपहर 1:45 पर दिल्ली पहुंच जाएगी. वही दोपहर 2:45 पर वंदे भारत एक्सप्रेस दिल्ली से चलेगी और रात 10:35 पर वापस कमलापति स्टेशन आ जाएगी. बता दें अन्य ट्रेनों के मुकाबले वंदे भारत ट्रेन यात्रियों का सफर 3 घंटे तक कम कर देगी. वंदे भारत ट्रेन सप्ताह में शनिवार को छोड़कर बाकी के 6 दिन भोपाल से दिल्ली चलेगी.

इतना होगा किराया

ट्रेन की अधिकतम स्पीड 170 से 180 किलोमीटर प्रति घंटा होगी. लेकिन फिलहाल इसे 90 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पर चलाया जाएगा. इसके किराए की अगर बात करें तो निजामुद्दीन से रानी कमलापति स्टेशन भोपाल जाने के लिए एसी चेयरकार में 1665 रुपए यात्री को खर्च करने पड़ेंगे.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Match Fixing पर ICC का बड़ा खुलासा, इन भारतीय खिलाड़ियों को जाना पड़ सकता है जेल

Match Fixing: मैच फिक्सिंग मामला क्रिकेट प्रेमियों के लिए...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you