भारतहिमाचल से लेकर कश्मीर तक शुरू हुई बर्फबारी,जानें देश...

हिमाचल से लेकर कश्मीर तक शुरू हुई बर्फबारी,जानें देश के मौसम का हाल

-

होमभारतहिमाचल से लेकर कश्मीर तक शुरू हुई बर्फबारी,जानें देश के मौसम का हाल

हिमाचल से लेकर कश्मीर तक शुरू हुई बर्फबारी,जानें देश के मौसम का हाल

Published Date :

Follow Us On :

Weather Update: देश के कई राज्यों में ठंड ने अपना असर दिखाना शुरु कर दिया है। भारत के उत्तरी हिस्से में ठंड का असर देखने को मिल रहा है तो वहीं दक्षिण के हिस्सों में बारिश देखने को मिल रही है। बात करें राजधानी दिल्लीकी तो यहां हर रोज पारा लुढ़क रहा है, जिसके कारण से लोगों को अब ठंड का खूब एहसास होने लगा है। राजधानी के लोगों को ठंड के साथ साथ प्रदूषण के कारण भी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

हिमाचल में बर्फबारी

मैदानी इलाकों में ठंड तो पहाड़ी राज्यों में बारिश और बर्फबारी हो रही है। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में तापमान भी गिर रहा है और बारिश भी हो रही है। हिमाचल के कुछ ऊपरी इलाकों में बर्फबारी भी हुई है। जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में मौसम साफ है, जबकि जम्मू में बादल छाए हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि अन्य जगहों का मौसम का हाल

दिल्ली में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस तक जाने का आसार है, जबकि अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है। राजधानी दिल्ली सहित एनसीआर के इलाकों में धुंध छाई रहने वाली है। आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले शहर मुंबई में आज आसमान साफ रहने वाला है। अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

ये भी पढ़ें:राजस्थान में चुनाव प्रचार थमा,199 सीटों पर 5 करोड़ से ज्यादा मतदाता 25 नवंबर को डालेंगे वोट


कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में बादल छाए रहने वाले हैं। इस दौरान हल्की बारिश भी हो सकती है। तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 27 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जाएगा। चेन्नई में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। इसके आस-पास के इलाकों में भी बारिश की संभावना जताई गई है। अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 23 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता की बात करें, तो यहां भी पूरे दिन बादल छाए रहेंगे। यहां का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है।

कैसा रहेगा यूपी-बिहार का मौसम


बात करें यूपी की राजधानी लखनऊ की तो यहां आज पूरे दिन मौसम साफ रहने वाला है। बारिश की कोई संभावना नहीं है। अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जाएगा। बिहार की राजधानी पटना में बादल छाए रहने वाले हैं। अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम 18 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जाएगा।

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you