भारतShelly Oberoi:दिल्ली की नई मेयर बनीं AAP की शैली...

Shelly Oberoi:दिल्ली की नई मेयर बनीं AAP की शैली ओबरॉय,जानें उनसे जुड़ी दिलचस्प बातें

-

होमभारतShelly Oberoi:दिल्ली की नई मेयर बनीं AAP की शैली ओबरॉय,जानें उनसे जुड़ी दिलचस्प बातें

Shelly Oberoi:दिल्ली की नई मेयर बनीं AAP की शैली ओबरॉय,जानें उनसे जुड़ी दिलचस्प बातें

Published Date :

Follow Us On :

Shelly Oberoi: दिल्ली मेयर चुनाव में आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार शैली ओबरॉय (Shelly Oberoi) ने बंपर जीत हासिल करते हुए बीजेपी की मेयर उम्मीदवार रेखा गुप्ता को हरा दिया है. बता दें कि बुधवार से पूर्व भी तीन बार मेयर के मतदान के लिए प्रयास किए गए थे, जो कि आप और बीजेपी के झगड़े के कारण असफल हो गए थे.जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद आज आखिर दिल्ली को अपना नया मेयर मिल ही गया.

बीजेपी उम्मीदवार को 34 मतों से हराया

बता दें कि शैली ओबरॉय के सामने मेयर पद का चुनाव लड़ रहीं बीजेपी की रेखा गुप्ता को 116 वोट मिले जबकि शैली ओबरॉय ने 150 वोट पाकर मेयर पद पर जीत दर्ज की है. वहीं कांग्रेस ने मतदान प्रक्रिया का बहिष्कार करते हुए मतदान में भाग नहीं लिया. चुनाव जीतने के बाद पार्षदों को संबोधित करते हुए शैली ओबरॉय ने कहा – कि मैं आप सभी को विश्वास दिलाती हूं कि मैं सदन को संवैधानिक तरीके से चलाऊंगी. मुझे उम्मीद है कि आप सभी सदन की गरिमा बनाए रखेंगे और इसके सुचारू रूप से संचालन में मेरा सहयोग करेंगे.

Shelly Oberoi
Shelly Oberoi

कौन हैं शैली ओबरॉय

बता दें कि शैली ओबरॉय दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रोफेसर रह चुकी हैं. शैली ओबरॉय ने इग्नू से मैनेजमेंट स्टडीज में पीएचडी की उपाधि प्राप्त की है.उनकी मां हाउस मेकर हैं जबकि पिता व्यापारी हैं. शैली 2014 से आम आदमी पार्टी से जुड़ी हुई हैं और उन्होंने दिल्ली नगर निगम के पार्षद उम्मीदवार के रूप में अपना पहला चुनाव इस बार लड़ा था. 2020 में शैली ओबरॉय को आम आदमी पार्टी महिला मोर्चा का उपाध्यक्ष भी नियुक्त किया गया था.

ये भी पढ़ें: LTTE चीफ प्रभाकरन है अभी भी जीवित,तमिल नेता नेदुमारन ने किया बड़ा दावा,पढ़ें पूरी ख़बर

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you