भारतRapid Rail: अब दिल्ली से आगरा के बीच दौड़ेगी...

Rapid Rail: अब दिल्ली से आगरा के बीच दौड़ेगी रैपिड रेल,मथुरा-वृंदावन जाने वालों की होगी बल्ले बल्ले,पढ़ें डिटेल

-

होमभारतRapid Rail: अब दिल्ली से आगरा के बीच दौड़ेगी रैपिड रेल,मथुरा-वृंदावन जाने वालों की होगी बल्ले बल्ले,पढ़ें डिटेल

Rapid Rail: अब दिल्ली से आगरा के बीच दौड़ेगी रैपिड रेल,मथुरा-वृंदावन जाने वालों की होगी बल्ले बल्ले,पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Rapid Rail: देश की पहली रैपिड रेल की सौगात बहुत जल्द दिल्ली एनसीआर के लोगों को मिल चुकी है. लेकिन अब जानकारी मिल रही है.दिल्ली से आगरा रूट पर भी रैपिड रेल को चलाया जाएगा.बता दें दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ रूट पर चलने वाली इस ट्रेन का “RAPIDX “ नाम दिया गया है. बहुत जल्द इस ट्रेन को चलाया जाएगा.आइए दिल्ली से आगरा रूट के बारे में आपको पूरी जानकारी डिटेल में बताते हैं.

1 घण्टे में दिल्ली से पहुंचेंगे आगरा

जानकारी के मुताबिक दिल्ली से आगरा रैपिड रेल प्रोजेक्ट को पहले फेज में जेवर एयरपोर्ट से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन को जोड़ा जाएगा. उसके बाद दूसरे फेज के प्रोजेक्ट में नई दिल्ली से आगरा को रैपिड रेल से जोड़ा जाएगा. रैपिड रेल के द्वारा दिल्ली से आगरा की दूरी को लगभग 1 घंटे में पूरा किया जाएगा. बता दें दिल्ली से आगरा की दूरी 200 किलोमीटर है.

ये भी पढ़ें-Weather Update: दिल्ली-झारखंड सहित इन राज्यों में आज झमाझम होगी बारिश,जानें देश के मौसम का हाल

Indian Railways
Indian Railways

मथुरा,वृंदावन जाने वालों को भी होगा फायदा

दिल्ली से आगरा रूट पर रैपिड रेल चलने के बाद आगरा को जाने वाले पर्यटक और श्रद्धालुओं को
आगरा,मथुरा और वृंदावन को जाने में काफी आसानी होगी. वो बेहद कम समय में इन जगहों पर आसानी से पहुंच सकेंगे. दिल्ली से आगरा रैपिड रेल प्रोजेक्ट का काम 2 फेज में पूरा किया जाएगा.जिसमें पहले फेज में 100 किलोमीटर को और दूसरे फेज में 100 किलोमीटर को कवर किया जाएगा.

180 किलोमीटर प्रति घंटा होगी स्पीड

जानकारी के मुताबिक रैपिड रेल वंदे भारत एक्सप्रेस वंदे भारत ट्रेन से ज्यादा गति से दौड़ेगी.इसकी स्पीड 180 किलोमीटर प्रति घंटा होगी.वही वंदे भारत की स्पीड फिलहाल 130 किलोमीटर प्रति घंटा है जिसे 180 किलोमीटर प्रति घंटा तक बढ़ाया जा सकता है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you