भारतRajasthan Assembly Election: राजस्थान में अब तक 644 करोड़...

Rajasthan Assembly Election: राजस्थान में अब तक 644 करोड़ का धन हुआ जब्त,जयपुर है टॉप पर 

-

होमभारतRajasthan Assembly Election: राजस्थान में अब तक 644 करोड़ का धन हुआ जब्त,जयपुर है टॉप पर 

Rajasthan Assembly Election: राजस्थान में अब तक 644 करोड़ का धन हुआ जब्त,जयपुर है टॉप पर 

Published Date :

Follow Us On :

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव में अवैध धन का इस्तेमाल जमकर हो रहा है. इसकी बानगी आप इस तरह से देख सकते हैं कि अभी तक राजस्थान में 644 करोड रुपए के अवैध धन को जब्त तो कर लिया गया है.आइए आपको राजस्थान में हुई अब तक की जब्ती के बारे में विस्तार से बताते हैं.

पहली बार की अपेक्षा इतना ज्यादा धन हुआ जब्त 

आंकड़ों की मानें तो साल 2019 के विधानसभा चुनाव के मुकाबले इस साल 920 प्रतिशत ज्यादा अवैध धन जब्त किया गया है. आचार संहिता को लगने के बाद अब तक 644 करोड रुपए का जो धन जब्त हुआ है उसमें अकेले जयपुर से 106 करोड रुपए धन  जब्त किया गया है, यानी धन जब्ती के मामले में जयपुर टॉप पर है.

ये भी पढ़ें:Rajasthan Assembly Election: राजस्थान में चुनाव प्रचार हुआ तेज,मोदी-योगी और हेमंत विश्व शर्मा करेंगे धुआंधार प्रचार

अलवर और जोधपुर से हुई इतने धन की जब्ती

धन जब्ती के मामले में दूसरा पायदान पर अलवर जिले का है. इस जिले से अब तक 36.61 करोड रुपए की जब्ती  की गई है वही तीसरे स्थान पर जोधपुर है जिससे अब तक 31.02 करोड़ की जब्ती की गई है. अभी प्रदेश में चुनाव होने के लिए कई दिन बचे है. यह धन जब्ती का आंकड़ा इसलिए अभी और बढ़ने की संभावना है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you