भारतRailways ने लखनऊ से चलने वाली इन ट्रेनों में...

Railways ने लखनऊ से चलने वाली इन ट्रेनों में की LED TV लगाने की शुरुआत, अब बोर नहीं होंगे यात्री

-

होमभारतRailways ने लखनऊ से चलने वाली इन ट्रेनों में की LED TV लगाने की शुरुआत, अब बोर नहीं होंगे यात्री

Railways ने लखनऊ से चलने वाली इन ट्रेनों में की LED TV लगाने की शुरुआत, अब बोर नहीं होंगे यात्री

Published Date :

Follow Us On :

भारतीय रेलवे के द्वारा प्रत्येक दिन लाखों यात्री अपने गंतव्य पर जाते हैं. यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो उसके लिए रेलवे (Railways) नई नई सुविधाओं को लाता रहता है. अब यात्रियों को अच्छा अनुभव देने के लिए और उनके सफर को मनोरंजक बनाने के लिए पूर्वोत्तर रेलवे एक्सप्रेस ट्रेनों के AC कोच में LED टीवी लगाने जा रहा है. ट्रेनों में सुविधा के बाद यात्रियों का लंबा सफर बेहद आसान हो जाएगा. आइए इस जानकारी के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं.

Railways
Indian Railway (File Photo)

इन ट्रेनों में हो चुकी है शुरुआत

पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने यात्रियों के सफर को मनोरंजक बनाने के लिए कहा है कि एलईडी टीवी लगाने की शुरुआत 12531/12532- लखनऊ – गोरखपुर – लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस से हो गई है. वहीं लखनऊ मंडल प्रशासन ने 4 ट्रेनों में यात्रियों के मनोरंजन के लिए एसी कोचों में LED टीवी लगाने की प्रक्रिया पूरी कर ली है और लखनऊ जंक्शन से गोरखपुर के लिए प्रस्थान करने वाली 12532 इंटरसिटी एक्सप्रेस में इसकी शुरुआत हो चुकी है .

रेलवे प्रशासन के अनुसार जल्दी ही 15069/15070 गोरखपुर – ऐशबाग इंटरसिटी, 12529 -12530 लखनऊ – पाटलिपुत्र एक्सप्रेस और 12583-12584 लखनऊ जंक्शन – आनंद विहार टर्मिनल डबल डेकर ट्रेन के कोच में LED टीवी की सुविधा उपलब्ध होगी.

रेलवे के अनुसार एलईडी टीवी लगने के बाद यात्रा के दौरान यात्री फिल्म,समाचार, खेल- कूद का लाइव प्रसारण देख सकेंगे. रेलवे का मकसद यही है कि यात्रियों की यात्रा मनोरंजक होते हुए पूरी हो जाए और यात्री बोर भी ना हों.

ये भी पढ़ें : Indian Railways: त्यौहार पर जाना है घर, तो मिलेगा कंफर्म टिकट, जानें कैसे

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

boAt Ultima Vouge की हुई धमाकेदार लॉचिंग, फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस देख उड़ जाएंगे होश

boAt ने अपनी नई ब्लूटूथ कॉलिंग वाली स्मार्टवॉच अल्टिमा...

Gold jhumka Design:आपकी सुंदरता को और भी बढ़ा देंगे ये झुमके के डिजाइंस, देखें एक से बढ़कर एक झुमके

Gold jhumka Design:डिजाइनर कपड़ों के साथ-साथ महिलाएं ज्वेलरी खरीदने...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you