Site icon Bloggistan

Railways ने लखनऊ से चलने वाली इन ट्रेनों में की LED TV लगाने की शुरुआत, अब बोर नहीं होंगे यात्री

Indian Railways

Railways News

भारतीय रेलवे के द्वारा प्रत्येक दिन लाखों यात्री अपने गंतव्य पर जाते हैं. यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो उसके लिए रेलवे (Railways) नई नई सुविधाओं को लाता रहता है. अब यात्रियों को अच्छा अनुभव देने के लिए और उनके सफर को मनोरंजक बनाने के लिए पूर्वोत्तर रेलवे एक्सप्रेस ट्रेनों के AC कोच में LED टीवी लगाने जा रहा है. ट्रेनों में सुविधा के बाद यात्रियों का लंबा सफर बेहद आसान हो जाएगा. आइए इस जानकारी के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं.

Indian Railway (File Photo)

इन ट्रेनों में हो चुकी है शुरुआत

पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने यात्रियों के सफर को मनोरंजक बनाने के लिए कहा है कि एलईडी टीवी लगाने की शुरुआत 12531/12532- लखनऊ – गोरखपुर – लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस से हो गई है. वहीं लखनऊ मंडल प्रशासन ने 4 ट्रेनों में यात्रियों के मनोरंजन के लिए एसी कोचों में LED टीवी लगाने की प्रक्रिया पूरी कर ली है और लखनऊ जंक्शन से गोरखपुर के लिए प्रस्थान करने वाली 12532 इंटरसिटी एक्सप्रेस में इसकी शुरुआत हो चुकी है .

रेलवे प्रशासन के अनुसार जल्दी ही 15069/15070 गोरखपुर – ऐशबाग इंटरसिटी, 12529 -12530 लखनऊ – पाटलिपुत्र एक्सप्रेस और 12583-12584 लखनऊ जंक्शन – आनंद विहार टर्मिनल डबल डेकर ट्रेन के कोच में LED टीवी की सुविधा उपलब्ध होगी.

रेलवे के अनुसार एलईडी टीवी लगने के बाद यात्रा के दौरान यात्री फिल्म,समाचार, खेल- कूद का लाइव प्रसारण देख सकेंगे. रेलवे का मकसद यही है कि यात्रियों की यात्रा मनोरंजक होते हुए पूरी हो जाए और यात्री बोर भी ना हों.

ये भी पढ़ें : Indian Railways: त्यौहार पर जाना है घर, तो मिलेगा कंफर्म टिकट, जानें कैसे

Exit mobile version