भारतराजपरिवार के राजकुमार जयवर्धन सिंह कितनी संपत्ति के हैं...

राजपरिवार के राजकुमार जयवर्धन सिंह कितनी संपत्ति के हैं मालिक,पढ़कर चौंक जाएंगे आप 

-

होमभारतराजपरिवार के राजकुमार जयवर्धन सिंह कितनी संपत्ति के हैं मालिक,पढ़कर चौंक जाएंगे आप 

राजपरिवार के राजकुमार जयवर्धन सिंह कितनी संपत्ति के हैं मालिक,पढ़कर चौंक जाएंगे आप 

Published Date :

Follow Us On :

Jayvardhan Singh Net Worth: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए प्रत्याशियों का नामांकन शुरू हो चुका है. इसी क्रम में दिग्विजय सिंह के पुत्र और राघौगढ़ के विधायक जयवर्धन सिंह ने दोबारा इसी सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है. चुनावी हलफनामे में जयवर्धन सिंह ने अपनी संपत्ति का खुलासा किया है. बता दें जयवर्धन सिंह राज परिवार से आते हैं और उनके पिता दिग्विजय सिंह को राजा जी कहकर भी पुकारा जाता है. आइए आपको बताते हैं कि राज परिवार के सदस्य जयवर्धन सिंह के पास कितनी संपत्ति है.

इतनी संपत्ति के मालिक हैं जयवर्धन सिंह

जयवर्धन सिंह ने अपने चुनावी हलफनामे में बताया है कि उनके पास 25.55 करोड़ रुपए की चलन अचल संपत्ति है जिसमें 6.97 करोड़ की चल संपत्ति है और 18.58 करोड रुपए की अचल संपत्ति है. वहीं उनकी पत्नी के पास 6 करोड़ रुपए की संपत्ति है जिसमें 4.64 करोड़ की चल संपत्ति और 2.54 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति है.

ये भी पढ़ें :कन्याकुमारी से लेकर रामेश्वरम तक इन प्रसिद्ध जगहों पर कम खर्चे में घुमा रहा है IRCTC,लपक लें मौका 

2013 में लड़ा था विधानसभा चुनाव

बता दें जयवर्धन सिंह ने 2013 में अपना पहला चुनाव राघौगढ़ से लड़ा था. उसके बाद 2018 में फिर दोबारा उन्होंने राघौगढ़ विधानसभा से चुनाव लड़ा और जीते. उसके बाद कमलनाथ सरकार में उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया गया. जयवर्धन सिंह ने नामांकन में अपनी उम्र 37 वर्ष बताई है. जयवर्धन सिंह के पिता दिग्विजय सिंह दो बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you