भारतIsrael Hamas war: ईरानी विदेश मंत्री ने इजरायल को...

Israel Hamas war: ईरानी विदेश मंत्री ने इजरायल को दी ये चेतावनी,जो बाइडन बोले- गलती पड़ेगी भारी 

Israel Hamas War: इजरायल के उत्तरी गाजा को खाली करने की चेतावनी के बाद भी अभी तक गाजा शहर को खाली नहीं किया गया है. समय सीमा बीत जाने के बाद एक बार फिर इसराइल ने गाजा के लोगों से मिस्र के रास्ते बाहर जाने को कहा है.

-

होमभारतIsrael Hamas war: ईरानी विदेश मंत्री ने इजरायल को दी ये चेतावनी,जो बाइडन बोले- गलती पड़ेगी भारी 

Israel Hamas war: ईरानी विदेश मंत्री ने इजरायल को दी ये चेतावनी,जो बाइडन बोले- गलती पड़ेगी भारी 

Published Date :

Follow Us On :

Israel Hamas War: हमास और इजरायली सेना के बीच पिछले लगातार 9 दिनों से युद्ध का दौर जारी है. हमास और इजरायल के युद्ध में अभी तक दोनों तरफ से लगभग 4000 लोग मारे जा चुके हैं. वहीं 10000 से ज्यादा लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आ रही है. इजरायली सेना की उत्तरी गाजा को खाली करने की चेतावनी के बाद भी अभी तक गाजा शहर को खाली नहीं किया गया है. समय सीमा बीत जाने के बाद एक बार फिर इजरायल ने गाजा के लोगों से मिस्र के रास्ते बाहर जाने को कहा है.

गाजा पर कब्जा होगी बड़ी गलतीजो बाइडन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक सवाल के जवाब में कहा है कि गाजा शहर को खाली करवाने के बाद अगर इजरायल उस पर कब्जा करता है तो यह गलत होगा. साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि हमास का सफाया करना भी इजरायल के लिए बेहद जरूरी है.

कब्जा करने का नहीं है कोई प्लान 

इजरायली सेना ने कहा कि गाजा पर कब्जा करने का उसका कोई प्लान नहीं है. बता दें हमास द्वारा ये अफवाह गाजा के लोगों में फैलाई गई थी कि अगर वह गाजा को खाली कर देंगे तो इजरायल उस पर कब्जा कर सकता है.

ईरान के विदेश मंत्री ने दी ये चेतावनी 

ईरान के विदेश मंत्री ने इजरायल को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर इजरायल ने गाजा में जमीन कार्रवाई की तो हिज्बुल्लाह उनका डटकर सामना करेगा और हमास का लड़ाई में साथ देगा.बता दें हिजबुल्ला ने इजरायल के बॉर्डर पर रॉकेट दागकर हमला भी किया है. इस हमले में इजरायल बॉर्डर पर रहने वाले एक ग्रामीण की मौत हो गई है. इजरायल ने हिज्बुल्लाह द्वारा संभावित हमले को देखते हुए बॉर्डर से लगे हुए 4 किलोमीटर के दायरे को खाली करवा दिया है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you