Site icon Bloggistan

Israel Hamas war: ईरानी विदेश मंत्री ने इजरायल को दी ये चेतावनी,जो बाइडन बोले- गलती पड़ेगी भारी 

Joe Biden Hossein Amir Abdollahian

Joe Biden-Hossein Amir-Abdollahian

Israel Hamas War: हमास और इजरायली सेना के बीच पिछले लगातार 9 दिनों से युद्ध का दौर जारी है. हमास और इजरायल के युद्ध में अभी तक दोनों तरफ से लगभग 4000 लोग मारे जा चुके हैं. वहीं 10000 से ज्यादा लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आ रही है. इजरायली सेना की उत्तरी गाजा को खाली करने की चेतावनी के बाद भी अभी तक गाजा शहर को खाली नहीं किया गया है. समय सीमा बीत जाने के बाद एक बार फिर इजरायल ने गाजा के लोगों से मिस्र के रास्ते बाहर जाने को कहा है.

गाजा पर कब्जा होगी बड़ी गलतीजो बाइडन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक सवाल के जवाब में कहा है कि गाजा शहर को खाली करवाने के बाद अगर इजरायल उस पर कब्जा करता है तो यह गलत होगा. साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि हमास का सफाया करना भी इजरायल के लिए बेहद जरूरी है.

कब्जा करने का नहीं है कोई प्लान 

इजरायली सेना ने कहा कि गाजा पर कब्जा करने का उसका कोई प्लान नहीं है. बता दें हमास द्वारा ये अफवाह गाजा के लोगों में फैलाई गई थी कि अगर वह गाजा को खाली कर देंगे तो इजरायल उस पर कब्जा कर सकता है.

ईरान के विदेश मंत्री ने दी ये चेतावनी 

ईरान के विदेश मंत्री ने इजरायल को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर इजरायल ने गाजा में जमीन कार्रवाई की तो हिज्बुल्लाह उनका डटकर सामना करेगा और हमास का लड़ाई में साथ देगा.बता दें हिजबुल्ला ने इजरायल के बॉर्डर पर रॉकेट दागकर हमला भी किया है. इस हमले में इजरायल बॉर्डर पर रहने वाले एक ग्रामीण की मौत हो गई है. इजरायल ने हिज्बुल्लाह द्वारा संभावित हमले को देखते हुए बॉर्डर से लगे हुए 4 किलोमीटर के दायरे को खाली करवा दिया है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version