भारतइन 7 खूबसूरत राज्यों कम खर्चे में घूमने का...

इन 7 खूबसूरत राज्यों कम खर्चे में घूमने का मौका दे रहा IRCTC, फिर नहीं मिलेगा मौका,देखें डिटेल 

IRCTC North East Tour Package: भारत मैं कई राज्य ऐसे हैं जो अपनी प्राकृतिक सुंदरता और संस्कृति के लिए बेहद मशहूर हैं. आईआरसीटीसी ऐसे ही राज्यों की यात्रा करने के लिए एक से बढ़कर एक टूर पैकेज लाता रहता है. इसी क्रम में आईआरसीटीसी कम खर्चे में पर्यटकों को  नॉर्थ ईस्ट के साथ राज्यों को घूमाने के लिए एक बेहतरीन पैकेज लेकर आया है.

-

होमभारतइन 7 खूबसूरत राज्यों कम खर्चे में घूमने का मौका दे रहा IRCTC, फिर नहीं मिलेगा मौका,देखें डिटेल 

इन 7 खूबसूरत राज्यों कम खर्चे में घूमने का मौका दे रहा IRCTC, फिर नहीं मिलेगा मौका,देखें डिटेल 

Published Date :

Follow Us On :

IRCTC North East Tour Package: भारत मैं कई राज्य ऐसे हैं जो अपनी प्राकृतिक सुंदरता और संस्कृति के लिए बेहद मशहूर हैं. आईआरसीटीसी ऐसे ही राज्यों की यात्रा करने के लिए एक से बढ़कर एक टूर पैकेज लाता रहता है इसी क्रम में आईआरसीटीसी कम खर्चे में पर्यटकों को  नॉर्थ ईस्ट के साथ राज्यों को घूमाने के लिए एक बेहतरीन पैकेज लेकर आया है.

इन राज्यों में घूमने का मिलेगा मौका 

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज के तहत अरुणाचल प्रदेश,असम मेघालय,मिजोरम,मणिपुर,त्रिपुरा और नागालैंड में पर्यटकों को घुमाया जाएगा. ये राज्य अपनी खूबसूरती के लिए प्रसिद्ध है आईआरसीटीसी के स्कूल पैकेज का नाम नॉर्थ ईस्ट डिस्कवरी (North East Discovery) रखा गया है.

ये भी पढ़ें : Indian Railways: 1 किलोमीटर रेल की पटरी बिछाने पर आता है कितना खर्च? जानें रोचक तथ्य 

इस दिन से होगी शुरुआत

इस टूर पैकेज की शुरुआत 16 नवंबर 2023 को दिल्ली से होगी. चूंकि इस टूर पैकेज में सात राज्यों का भ्रमण कराया जाएगा तो दिन भी ज्यादा लगेंगे. आईआरसीटीसी के मुताबिक स्कूल पैकेज को 15 दिनों में कर किया जाएगा.इस टूर पैकेज की बुकिंग आप आईआरसीटीसी की ऑफिशल वेबसाइट से कर सकते हैं इसके साथ आईआरसीटीसी के ऑफिस पर जाकर भी आप बुकिंग कर सकते हैं.

देने होंगे इतने रुपए

आपको बता दें कि अगर आप अकेले यात्रा पर जाते हैं तो आपको 87755 रुपए देने होंगे. वहीं दो लोग अगर एक साथ यात्रा पर जाते हैं तो शेयरिंग में उन्हें 76640 रुपए प्रति व्यक्ति बुकिंग की राशि देनी होगी और अगर 3 लोग शेयरिंग में जाते हैं तो यह खर्चा कम होकर 75050 हो जाएगा. छोटे बच्चों के लिए बेड का चार्ज अलग से देना होगा. 

मिलेंगी ये सुविधाएं 

इस टूर पैकेज के खर्चे में मिलने वाली सुविधाओं की बात करें तो इस बुकिंग राशि में आपका आना-जाना- रहना खाना सब शामिल है.इसके साथ ही काजीरंगा नेशनल पार्क में पर्यटकों को जीप में घुमाये जाने का खर्चा भी शामिल है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you