भारतक्या अब ईरान कर देगा इजरायल पर हमला,ईरानी राष्ट्रपति...

क्या अब ईरान कर देगा इजरायल पर हमला,ईरानी राष्ट्रपति ने कही ये बड़ी बात,UN ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

-

होमभारतक्या अब ईरान कर देगा इजरायल पर हमला,ईरानी राष्ट्रपति ने कही ये बड़ी बात,UN ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

क्या अब ईरान कर देगा इजरायल पर हमला,ईरानी राष्ट्रपति ने कही ये बड़ी बात,UN ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

Published Date :

Follow Us On :

Israel Hamar War: इजरायल द्वारा हमास और गाजा पर जारी बमबारी रुकने का नाम नहीं ले रही है. इसी बीच इजरायल हमास संघर्ष पर ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि इजरायल द्वारा गाजा पर जो बमबारी की जा रही है वह हर किसी को कार्रवाई करने के लिए मजबूर कर सकती है. इससे पहले ईरान के विदेश मंत्री भी इसराइल को चेतावनी दे चुके हैं.

IDF ने हमास के 400 ठिकानों पर की बमबारी

इजरायली सेना आईडीएफ ने कहा है कि उसने अपने हवाई हमले में हमास से संबंधित 400 से ज्यादा अड्डों पर बमबारी की है. इजरायली सेना ने कहा है कि उसने अब तक 250 से अधिक हमास के लड़ाकों को मार दिया है.

ये भी पढ़ें :केरल में मुन्नार,कोच्चि सहित इन प्राकृतिक जगहों पर कम दाम में घुमा रहा IRCTC,फ्लाइट से तय होगा सफर 

UN ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

गाजा में इजरायली हमलों को रोकने के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने यूएई के कहने पर सोमवार को एक इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है. संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने भी कहा है कि मुझे खेद है कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय से समर्थित युद्ध विराम होने की वजह गाजा पर इजरायल ने हमले और तेज कर दिए हैं. दुनिया अपनी आंखों से मानवीय तबाही को देख रही है.

इजरायल पर लेबनान ने गोलीबारी की शुरू 

इजरायली सेना ने जानकारी दी है कि इसराइल पर लेबनान की तरफ से भी गोलीबारी की जा रही है. अनुमान जताया जा रहा है कि अब तक गाजा में इजरायल द्वारा की गई बमबारी में 8000 लोगों की मौत हो चुकी है वही हमास द्वारा इजराइल के 1400 से अधिक लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया था.अभी भी हमास ने  233 इजरायली नागरिक नागरिकों को बंधक बना रखा है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you