भारतIndian Railway का बड़ा निर्णय,उदयपुर से जम्मूतवी के लिए...

Indian Railway का बड़ा निर्णय,उदयपुर से जम्मूतवी के लिए चलेगा स्पेशल गरीब रथ,ये होगा शेड्यूल

-

होमभारतIndian Railway का बड़ा निर्णय,उदयपुर से जम्मूतवी के लिए चलेगा स्पेशल गरीब रथ,ये होगा शेड्यूल

Indian Railway का बड़ा निर्णय,उदयपुर से जम्मूतवी के लिए चलेगा स्पेशल गरीब रथ,ये होगा शेड्यूल

Published Date :

Follow Us On :

भारतीय रेलवे (Indian Railway) यात्रियों को सुविधाओं के लिए समय-समय पर नई नई ट्रेन चलाता रहता है. इसी क्रम में यात्रियों को एक और खुशखबरी देते हुए रेलवे ने ऐलान किया है कि जम्मू तवी के लिए एक स्पेशल गरीब रथ ट्रेन चलाई जाएगी. जो उदयपुर से अजमेर जयपुर अलवर होते हुए जम्मूतवी पहुंचेगी.आइए आपको रेलवे की इस नई ट्रेन के बारे में डिटेल में बताते हैं.

ये होगा शेड्यूल

उत्तर पश्चिम रेलवे के अनुसार गाड़ी संख्या 04655 उदयपुर सिटी जम्मू तवी गरीब रथ 28 अप्रैल 2023 से प्रत्येक शुक्रवार को दोपहर 2:00 उदयपुर से चलेगी और अगले दिन दोपहर 3:10 पर जम्मू तवी पहुंच जाएगी. इसी प्रकार वापसी में गाड़ी संख्या 04656 जम्मू तवी उदयपुर ट्रेन 27 अप्रैल 2023 से प्रत्येक गुरुवार को सुबह 5:45 उदयपुर के लिए चलेगी और अगले दिन सुबह 7.30 बजे उदयपुर पहुंच जाएगी.

ये भी पढ़ें: Weather Update: दुनिया में इस साल पड़ सकती है अब तक की सबसे भीषण गर्मी, वैज्ञानिकों ने बताया ये कारण,पढ़ें

Indian Railway
image sours – google

यह होंगे स्टॉपेज

उदयपुर से जम्मूतवी के बीच चलने वाली ट्रेन के प्रमुख स्टॉपेज भीलवाड़ा, विजयनगर, अजमेर, किशनगढ़, जयपुर, अलवर,रेवाड़ी,भिवानी, हिसार, लुधियाना, जालंधर कैंट,पठान कोट कैंट स्टेशन होंगे.

लाखों यात्रियों को होगा फायदा

रेलवे की नई ट्रेन की घोषणा के बाद इस रूट के लाखों यात्रियों को फायदा होगा क्योंकि राजस्थान से बाहर जाने वाले और आने के लिए यह ट्रेन काफी फायदेमंद साबित होगी.उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.
आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you