भारतIsrael Palestine Conflict:इजरायल पर हमास ने दागे 5000 रॉकेट,इजरायली...

Israel Palestine Conflict:इजरायल पर हमास ने दागे 5000 रॉकेट,इजरायली सेना ने हवाई हमले किए शुरू

Israel Palestine Conflict: इसराइल और फिलीस्तीन के बीच फिर एक बार जंग शुरू हो गई है क्योंकि शनिवार को सुबह के वक्त गाजापट्टी से उग्रवादी संगठन हमास की तरफ से  इजरायल पर भारी संख्या में रॉकेट दागे गए हैं.प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक इन हमलों में इजरायल के चार लोगों की मौत हो चुकी है.

-

होमभारतIsrael Palestine Conflict:इजरायल पर हमास ने दागे 5000 रॉकेट,इजरायली सेना ने हवाई हमले किए शुरू

Israel Palestine Conflict:इजरायल पर हमास ने दागे 5000 रॉकेट,इजरायली सेना ने हवाई हमले किए शुरू

Published Date :

Follow Us On :

Israel Palestine Conflict: इसराइल और फिलीस्तीन के बीच फिर एक बार जंग शुरू हो गई है क्योंकि शनिवार को सुबह के वक्त गाजापट्टी से उग्रवादी संगठन हमास की तरफ से  इजरायल पर भारी संख्या में रॉकेट दागे गए हैं.प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक इन हमलों में इजरायल के चार लोगों की मौत हो चुकी है. इसके बाद अब इसराइल ने भी फिलीस्तीन को चेतावनी देते हुए कहा है कि वह युद्ध के लिए तैयार है.

हमास के हमले में 4 लोगों की हुई मौत

आज सुबह फिलिस्तीन उग्रवादियों की तरफ से किए गए हमले में इजराइल के चार नागरिकों की मौत होने के साथ लगभग 16 लोगों के घायल होने की खबर आ रही हैं .हमास के एक नेता ने कहा है कि उसने अपने शुरू किए गए सैन्य अभियान में अभी तक इसराइल पर 5000 से ज्यादा रॉकेट दाग दिए हैं. और उसने कहा है कि हमने आज इसराइल के खिलाफ एक नया सैन्य अभियान शुरू कर दिया है.हमास के नेता ने कहा है कि फिलीस्तीन भी हमारा साथ दे.

ये भी पढ़ें : भूटान घुमाने के लिए IRCTC ने ये सस्ता स्पेशल टूर पैकेज किया शुरू,8 दिन रहने का मिलेगा मौका

इसराइल ने भी शुरू किए हमले

इजरायल ने कहा है कि आतंकवादी समूह द्वारा जिस तरह ये हमला किया गया है वह हमें स्वीकार्य नहीं है. इजरायली सेना के मुताबिक उसने गाजा पट्टी के कुछ इलाकों को निशाना बनाकर हमले करना शुरू कर दिया है. इसराइल ने कहा है कि हमास द्वारा जो हमले इसराइल पर किए जा रहे हैं उसके कारण हमने जेरूसलम  के लोगों को सतर्क कर दिया है और लगातार हमारे सायरन बज रहे हैं.

फिलिस्तीन और इजरायल के बीच क्या है विवाद 

फिलिस्तीन और इजरायल के बीच विवाद का कारण ऐतिहासिक शहर जेरूसलम और उसके अंदर स्थित अल-अक्सा मस्जिद (Al-Aqsa Mosque) है. इस मस्जिद पर फिलिस्तीन और इजरायल दोनों ही अपना दावा करते हैं हालांकि 2016 में यूनेस्को ने कहा था कि ऐतिहासिक तौर पर उस मस्जिद में इजरायल के दावे के सबूत नहीं मिलते हैं लेकिन बता दें अभी जेरूसलम और अल-अक्सा मस्जिद पर इजरायल का कब्जा है जिसे पाने के लिए फिलिस्तीन और उसका उग्रवादी संगठन काफी प्रयास कर कर रहे हैं.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you