भारतजेल से जमानत पर बाहर आए कैदियों के पैर...

जेल से जमानत पर बाहर आए कैदियों के पैर में पहनाया जाएगा GPS Tracker, जानें ऐसा क्यों

-

होमभारतजेल से जमानत पर बाहर आए कैदियों के पैर में पहनाया जाएगा GPS Tracker, जानें ऐसा क्यों

जेल से जमानत पर बाहर आए कैदियों के पैर में पहनाया जाएगा GPS Tracker, जानें ऐसा क्यों

Published Date :

Follow Us On :

GPS Tracker Anklets: अब से जेल से रिहा होने वाले कैदियों पर पुलिस को निगरानी रखने की जरूरत नहीं होगी. क्योंकि अब उनके पैरों में रिहा होने से पहले ही जीपीएस ट्रैकर लगा दिया जाएगा. ताकि उनके हर एक एक्टिविटी से लेकर आवागमन तक की जानकारी रखी जा सके और उन्हें जब चाहे तब आसानी से ट्रैक किया जा सके. जिसकी शुरुआत जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा कर दी गई है.

देश में पहली बार उठाया गया ऐसा कदम

बता दें कि, जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा उठाया गया यह बड़ा कदम जम्मू कश्मीर ही नहीं बल्कि देश में पहली किया गया है. इस बड़ी पहल में जम्मू कश्मीर पुलिस ने जीपीएस ट्रैकर को कैदियों के किसी भी पैर में चिपकाकर उसे जेल से बाहर रहा करेगी. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामले में कोर्ट ने भी आदेश देते हुए कहा कि अब से सभी कैदियों के पैरों में जीपीएस ट्रैकर लगाकर बाहर छोड़ जाएगा.

ये भी पढ़ें: Nepal Earthquake: नेपाल में भूकंप से 128 लोगों की हुई मौत,पीएम मोदी ने जताया दुख

जब चाहे तब मिल जाएगी कैदी

दरअसल, इस बड़े कदम के बाद अब जेल से रिहा होने वाले सभी कैदियों पर आसानी से नजर रखी जा सकेगी और जब उन्हें किसी तरह की गवाह के लिए या पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा तो मजबूरन आना पड़ेगा वरना उन्हें जीपीएस ट्रैकर की मदद से ट्रैक कर उठा लिया जाएगा.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you