भारतदिल्ली में कोहरे से हुई दिन की शुरुआत,जानें देश...

दिल्ली में कोहरे से हुई दिन की शुरुआत,जानें देश के मौसम का हाल

-

होमभारतदिल्ली में कोहरे से हुई दिन की शुरुआत,जानें देश के मौसम का हाल

दिल्ली में कोहरे से हुई दिन की शुरुआत,जानें देश के मौसम का हाल

Published Date :

Follow Us On :

Weather Update: देश भर के कई हिस्सों में मौसम ने अपना रुख बदल दिया है। कहीं कड़ाके की ठंड लोगों को अपना एहसास करा रही है तो कहीं बारिश लोगों को परेशान कर रही है। अभी भी दिल्ली समेत अन्य प्रमुख शहरों में और अधिक ठंड बढ़ने के आसार हैं। इसके साथ ही शाम होने के बाद सूर्योदय तक कोहरा छाया रहने वाला है। इससे पास में भी देखने में समस्या होगी, जिसके कारण वाहन चालकों को सावधानी से धीमी गति से वाहन चलाने की सलाह दी गई है।
मौसम विभाग के अनुसार आज यानी 29 नवंबर को दक्षिण पश्चिम तेलंगाना और आस-पास के विदर्भ इलाके मेंबारिश होने के आसार हैं। विभाग की ओर से माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स पर पोस्ट किया गया है कि हैदराबाद स्थित राडार के रीडिंग से इस बात के संकेत मिले हैं कि आज रात के समय तेलंगाना के दक्षिण पश्चिम इलाके में बारिश हो सकती है। इसके साथ ही आस-पास के विदर्भ इलाके जिसमें उत्तर महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ के कुछ इलाके हैं, वहां भी हल्की बारिश की संभावना है।

दिल्ली में रहेगी ठंड

राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 13.6 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने वाला है। इस कारण से दिल्ली में ठंड बढ़ेगी। अगले 24-48 घंटे तक राजधानी में बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। हालांकि राजधानी के आसमान में बादल छाए रहेंगे, जिसकी वजह से ये दिन को ठंड से हल्की राहत रहेगी।

ये भी पढ़ें:Indian Railways: अब इस रूट पर भी दौड़ेगी वंदे भारत,इस स्टेशन के यात्री भी कर सकेंगे सफर

जानिए दूसरे शहर के मौसम का हाल

बात करें भारत के अन्य शहरों की तो पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में भी मौसम सामान्य रहने वाला है। बारिश की कोई सम्भावना नहीं है। तापमान 19 से 29 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहने वाला है। शाम ढलते ही कोहरा छा रहा है जो सूर्योदय तक रह रहा है। इसकी वजह से दृश्यता कम होने के कारण वाहन चालकों को धीमी गति में सावधानी से चलने की सलाह दी गई है।

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी तापमान 18 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने वाला है। इसकी वजह से यहां भी शाम ढलने के बाद ठंड का एहसास होता रहेगा। देश के एक और महानगर चेन्नई में भी मौसम सामान्य रहने वाला है। तापमान 25-30 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने वाला है। समुद्र तट के करीब होने की वजह से यहां बहुत अधिक ठंड नहीं रहेगी।
अगले 24-48 घंटे तक देश के पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड में ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है।

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you