भारतकम दाम में चारधाम यात्रा चाहते हैं करना,तो IRCTC...

कम दाम में चारधाम यात्रा चाहते हैं करना,तो IRCTC लेकर आया है आपके लिए खास प्लान,देखें 

-

होमभारतकम दाम में चारधाम यात्रा चाहते हैं करना,तो IRCTC लेकर आया है आपके लिए खास प्लान,देखें 

कम दाम में चारधाम यात्रा चाहते हैं करना,तो IRCTC लेकर आया है आपके लिए खास प्लान,देखें 

Published Date :

Follow Us On :

IRCTC: उत्तर प्रदेश से सटा हुआ पहाड़ी राज्य उत्तराखंड घूमने के लिए एक शानदार जगह है. देश भर से पर्यटक यह घूमने आते हैं. हिल स्टेशन के साथ-साथ यहां मंदिरों की भी काफी संख्या है. पिछले कुछ सालों में राज्य में बड़ी संख्या में लोग यहां आकर चारधाम यात्रा भी कर रहे हैं. आपको बता दें कि उत्तराखंड की चारधाम यात्रा में यमुनोत्री, गंगोत्री, केदारनाथ और बदरीनाथ मंदिर में भगवान का दर्शन कर सकते हैं. अगर आप इस महीने उत्तराखंड की चारधाम यात्रा के बारे में सोच रहे हैं, तो ये खबर आपके बड़ी काम की हैं.

IRCTC
image sours google

आईआरसीटीसी का टूर पैकेज

आपको बता दें कि IRCTC ने उत्तराखंड के लिए एक स्पेशल टूर पैकेज निकाला है. इस पैकेज में आप चारधाम की यात्रा कर सकते हैं. आईआरसीटीसी ने अपने इस स्पेशल टूर पैकेज को चारधाम यात्रा का नाम दिया है. इस टूर पैकेज में आपको यमुनोत्री, गंगोत्री, बदरीनाथ और केदारनाथ मंदिर का दर्शन कराया जाएगा. IRCTC का यह टूर पैकेज सितम्बर महीने की 15 तारीख को दिल्ली से शुरू होगा.

11 रात और 12 दिन का टूर

आईआरसीटीसी का यह टूर पैकेज 11 रात और 12 दिन का होगा. आपको बता दें कि पूरी यात्रा रोड के जरिए कराई जाएगी. वहां के रूप में टेंपो ट्रेवलर से ही पूरा टूर पैकेज कवर किया जाएगा. इस टूर पैकेज में आपको खाने के रूप में ब्रेकफास्ट और डिनर मिलेगा, इसके साथ प्रत्येक दिन 1 लीटर बोतलबंद पानी मिलेगा. आपको बता दें कि इस टूर में इस टूर पैकेज की प्राइस में जीएसटी समेत सभी तरह के सरकारी टैक्स शामिल हैं. इस टूर पैकेज में आपका ट्रैवल इंश्योरेंस भी शामिल है.

टूर पैकेज की प्राइस

सिंगल बुकिंग करने पर आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज के लिए आपको 81,120 रुपये चुकाने पड़ेगें. वहीं, डबल शेयरिंग में 50,560 रुपये जबकि ट्रिपल शेयरिंग में आपके ऊपर प्रति व्यक्ति 44,790 रुपये का खर्च आएगा. इसके अलावा 5 साल से 11 साल के बच्चे के लिए बेड की सुविधा लेने पर 27,500 रुपये देने होंगे. हालांकि, अगर आप बेड नहीं लेते हैं, तो 18, 270 रुपये खर्च चुकाने होंगे. इस टूर पैकेज को बुक करने के लिए आपको आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर बुकिंग करनी होगी.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you