ऑटोमहज ₹5,134 देकर घर ले जाएं Yamaha का ये...

महज ₹5,134 देकर घर ले जाएं Yamaha का ये शानदार स्कूटर, नौजवान-बूढ़े सभी के लिए है बेस्ट

Yamaha Ray ZR 125 : अगर आप भी रोजमर्रा के कार्यों के लिए एक बढ़िया रेंज वाला स्कूटर ढूंढ रहे हैं तो अपके लिए यामाहा का Yamaha Ray ZR 125स्कूटर बेस्ट हो सकता है. इस स्कूटर में 125cc का इंजन मिलता है जो एक लीटर पेट्रोल में 49केएमपीएल का माइलेज देने में सक्षम है.

-

होमऑटोमहज ₹5,134 देकर घर ले जाएं Yamaha का ये शानदार स्कूटर, नौजवान-बूढ़े सभी के लिए है बेस्ट

महज ₹5,134 देकर घर ले जाएं Yamaha का ये शानदार स्कूटर, नौजवान-बूढ़े सभी के लिए है बेस्ट

Published Date :

Follow Us On :

Yamaha Ray ZR 125 : अगर आप भी रोजमर्रा के कार्यों के लिए एक बढ़िया रेंज वाला स्कूटर ढूंढ रहे हैं तो अपके लिए यामाहा का ये किफायती स्कूटर बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. जी हां! दरअसल हम जिस स्कूटर की बात कर रहे हैं उसका नाम Yamaha Ray ZR है. ये स्कूटर नौजवान से लेकर बूढ़े तक के लिए सही विकल्प है. इस स्कूटर में 125cc का इंजन मिलता है जो एक लीटर पेट्रोल में 49केएमपीएल का माइलेज देने में सक्षम है. इतना ही नहीं इसमें कई शानदार फीचर्स भी उपलब्ध कराए गए हैं. तो चलिए इसके बारे में जानते हैं.

Yamaha Ray ZR 125 : कितनी है इसकी कीमत

यामाहा ने अपने इस स्कूटर को 6 वेरिएंट और 12 रंगों में पेश किया है. इस स्कूटर की शुरुआती कीमत ₹ 1.02 लाख रुपए है, जबकि इसके टॉप मॉडल को खरीदने के लिए आपको 1,14,881 रुपए देने होंगे.

Yamaha Ray ZR 125 : इंजन और रेंज

बात करें इसके इंजन के बारे में तो आपको बता दे कंपनी ने इसमें फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी के साथ 125 सीसी, सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया है जो 6500 आरपीएम पर 8बीएचपी की पावर और 5000 आरपीएम पर 10.3 एमएम का टॉर्क पैदा करता है. यह स्कूटर 49 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है. वही इसके दोनों पहियों पर ब्रेकिंग सिस्टम लगा है. स्कूटर का कुल वजन 99kg और फ्यूल टैंक कैपेसिटी 5.2लीटर का है.खास बात ये है कि 2023 Yanaha Ray ZR 125 FI हाइब्रिड श्रृंखला OBD -II से ल्भानवित है और ये E 20 ईंधन के साथ कंपटीबल है.

ये भी पढे़ : Honda Elevate और Tata Nexon में किसे खरीदना होगा बेस्ट, जानें यहां

Y-कनेक्ट स्मार्टफोन एप्लीकेशन से लैस है ये

इस स्कूटर में Y कनेक्ट स्मार्टफोन एप्लीकेशन को इंस्टॉल किया गया है. ये ऐप ईंधन खपत ट्रैक्टर, रखरखाव की सिफारिश, अंतिम पार्किंग लोकेशन, स्कूटर में आ रहे किसी भी प्रकार की दिक्कतें, राइडर रैंकिंग, रेव्स डैशबोर्ड आदि की जानकारी देता है. वही फीचर्स के तौर पर इसमें इंटेलिजेंट पावर एसिस्ट सिस्टम का उपयोग किया गया है. इसके अलावा स्कूटर में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एनालॉग ऑडोमीटर, स्पीडोमीटर डिजिटल फ्यूल गेज, फ्यूल गेज, लो फ्यूल इंडिकेटर, लो ऑइल इंडिकेटर, क्लॉक, 21 लीटर का अंडर सीट स्टोरेज, डीआरएल, AHO, और एक ऑप्शनल यूएसबी चार्जिंग पोर्ट आदि सुविधा दी गई है.

महज 5,134 रुपए में घर ले जाएं इसे

जैसा की मैंने पहले ही बताया था की इस स्कूटर के बेस वेरिएंट यानी ड्रम वेरिएंट को खरीदने के लिए आपको 1.02 लाख रुपए देने पड़ेंगे. हालांकि अगर आपके पास इतने पैसे नहीं है तो आप इसे फाइनेंस प्लान पर भी खरीद सकते हैं. यदि आप इसे ईएमआई ऑप्शन के साथ खरीदने हैं तो आपको 5,134 रुपए डाउन पेमेंट करना होगा. जिसके बाद 10% की ब्याज दर से पूरे 3 साल तक 3,523 रुपए ईएमआई भरना होगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you