ऑटोस्पोर्टी लुक और जबरदस्त फीचर्स से Ola को मात...

स्पोर्टी लुक और जबरदस्त फीचर्स से Ola को मात देने आ गया Yamaha E01 e-Scooter, कीमत है महज इतनी

Yamaha E01 e-Scooter : मार्केट में बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों के डिमांड को देखते हुए यामाहा ने अपने घरेलू बाजार जापान में हाल ही में एक स्पोर्टी लुक वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर Yamaha E01 का अनावरण कर दिया है.

-

होमऑटोस्पोर्टी लुक और जबरदस्त फीचर्स से Ola को मात देने आ गया Yamaha E01 e-Scooter, कीमत है महज इतनी

स्पोर्टी लुक और जबरदस्त फीचर्स से Ola को मात देने आ गया Yamaha E01 e-Scooter, कीमत है महज इतनी

Published Date :

Follow Us On :

Yamaha E01 e-Scooter : मार्केट में बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों के डिमांड को देखते हुए यामाहा ने अपने घरेलू बाजार जापान में हाल ही में एक स्पोर्टी लुक वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर Yamaha E01 का अनावरण किया था. बता दें, कंपनी की इस मैक्सी स्कूटर को Tokyo Motor Show में पेश किया था. जिसके बाद से ही लोगों के आंखों में इस ईवी की खूबसूरती बसी हुई है. हालंकि, इसे कब लॉन्च किया जायेगा इसके बारे में फिलहाल कंपनी ने कोई डिटेल नहीं दी है.

कैसा है Yamaha E01 e-Scooter का डिजाइन

बात करें यामाहा E01 के डिजाइन के बारे में तो आपको बता दे, इस स्कूटर का डिजाइन उस अवधारणा के काफी करीब है जिसे कई ऑटो शो में पेश किया जा चुका है. इस स्कूटर में हल्के से स्कूप्ड सिंगल पीस सीट के साथ भारी बॉडी वर्क दिया गया है जो दिखने में काफी आकर्षक के साथ साथ खूबसूरत भी लगता है.

1 घंटे में होगा 90% चार्ज

बात करें इसमें मिलने वाले पावरट्रेन की तो आपको बता दें, ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 8.1kW मोटर द्वारा संचालित है तथा इसमें लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा. खास बात ये हैं कि यह सिंगल चार्ज में 104 किलोमीटर का रेंज देने में सक्षम है. Yamaha E01 electric स्कूटर को क्विक चार्जर से चार्ज करने पर 1 घंटे में 0 से 90 फीसदी तक चार्ज होगा. रेगुलर चार्जर से स्कूटर को चार्ज करने पर लगभग 5 घंटे का समय लगेगा. जबकि पोर्टेबल चार्जर से वाहन को चार्ज करने में 14 घंटे का समय लगता है.

ये भी पढे़ : ₹5 हजार से भी कम कीमत पर घर ले जाएं Simple Energy One इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिलेगा 212KM का माइलेज

इन फीचर्स से है लैस

बात करें इसमें मिलने वाले खासियत की तो आपको बता दे, स्कूटर के चारों ओर एलइडी लाइट, ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम, रीजेनरेटिव ब्रेकिंग, रिवर्स फंक्शन, जीपीएस फंक्शन, एलसीडी आदि की सुविधा दी गई है. इसके अलावा इसमें अंदर सीट कैविटी के साथ फ्रंट में दो स्टोरेज स्पेस भी उपलब्ध कराए गए हैं. ऐसे में यदि आप इस स्कूटर को खरीदते हैं तो ये आपको तीन राइडिंग मोड – इको, स्टैंडर्ड और पावर में मिलेगा.

Yamaha E01 e-Scooter : कीमत

बात करें स्कूटर की कीमत के बारे में तो बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसको लेकर कोई जानकारी नहीं दिया है. किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत 1.15 लाख रुपए हो सकता है. वही यदि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय मार्केट में आता है तो इसका मुकाबला Ola के स्कूटर से होगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you