ऑटोRoyal Enfield Hunter 350 vs Yezdi Roadstar में किसका...

Royal Enfield Hunter 350 vs Yezdi Roadstar में किसका इंजन है ज्यादा दमदार, समझे यहां

Royal Enfield Hunter 350 vs Yezdi Roadstar : इंडियन मार्केट में रॉयल एनफील्ड की ऐसी कई गाड़ियां मौजूद है, जो धांसू इंजन और कातिलान लुक से ग्राहकों को अपना दीवाना बना रखी है.

-

होमऑटोRoyal Enfield Hunter 350 vs Yezdi Roadstar में किसका इंजन है ज्यादा दमदार, समझे यहां

Royal Enfield Hunter 350 vs Yezdi Roadstar में किसका इंजन है ज्यादा दमदार, समझे यहां

Published Date :

Follow Us On :

Royal Enfield Hunter 350 vs Yezdi Roadstar : इंडियन मार्केट में रॉयल एनफील्ड की ऐसी कई गाड़ियां मौजूद है, जो धांसू इंजन और कातिलाना लुक से ग्राहकों को अपना दीवाना बना रखी है. जिसमें एक नाम Royal Enfield Hunter 350 (रॉयल एनफील्ड हंटर 350) का भी शामिल है. आपको जानकारी के लिए बता दें, कंपनी की यह बाइक न केवल इंजन में दमदार है बल्कि इसका फीचर्स भी कमाल का है. वहीं, इसकी चाल भी काफी स्मूथ है, जो राइडर को राइडिंग के समय कंफर्ट प्रदान करती है.

Royal Enfield Hunter 350 vs Yezdi Roadstar
Royal Enfield Hunter 350

वहीं, Yezdi Roadstar भी कंपनी की बेस्ट गाड़ियों के लिस्ट में शुमार है. इस बाइक के भी फैन फॉलोइंग कम नहीं है. कंपनी की यह बाइक शानदार फीचर्स और दमदार इंजन के साथ आती है. ऐसे में अगर आप इन दोनों बाइक्स में किसी एक बाइक को चुनना मुश्किल हो रहा है तो चिंता की कोई बात नहीं है. आज हम आपको इस लेख में Royal Enfield Hunter 350 vs Yezdi Roadstar बाइक्स के बीच के अंतर का अंतर बताएंगे. साथ ही जानेंगे कि कौन सी बाइक आपके लिए बेस्ट है.

Royal Enfield Hunter 350 vs Yezdi Roadstar : फीचर्स

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 में मौजूद फीचर्स के बारे में बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें 17-इंच के व्हील्स, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क, डुअल रियर शॉक, सिंगल पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और डुअल-चैनल ABS के साथ डुअल डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स मौजूद है. वहीं, Yezdi Roadstar में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जिसमें सभी जरूरी जानकारियों को देखा जा सकता है. डार्क वेरिएंट में ब्लैक्ड-आउट थीम, शॉर्ट फ्लाईस्क्रीन और बार-एंड मिरर जैसे फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है.

ये भी पढ़ें : Pure EV ePluto 7G Pro : 150KM रेंज के साथ मार्केट में बवाल मचाने आ गया नया प्योर ईवी स्कूटर, जानें फीचर्स और इंजन का डिटेल

Royal Enfield Hunter 350 vs Yezdi Roadstar : इंजन

बात करें इन बाइक्स में मौजूद इंजन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें येज्दी रोडस्टर एक 334 cc सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 7,300 आरपीएम पर 29.7 पीएस पावर और 6,500 आरपीएम पर 29Nm टॉर्क पैदा करने में सक्षम है. इसका इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आती है. वहीं, रॉयल एनफील्ड हंटर 350 में 349.34cc सिंगल सिलेंडर इंजन देखने को मिलता है, जो 50.4 ps पावर और 27एनएम टॉर्क जनरेट करता है.

कितनी है इसकी कीमत

रोडस्टर को 2.01 लाख रुपये एक्स शोरूम की शुरुआती कीमत पर पेश की गई है. वहीं, इसके टॉप मॉडल की कीमत 2.09 लाख रुपये एक्स शोरूम तक जाती है. जबकि, रॉयल एनफील्ड हंटर 350 की कीमत कि बात करें तो बता दें कंपनी ने इसे 149900 रुपए की कीमत पर पेश किया है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you