ऑटोTata Altroz CNG और Tata Punch CNG में कौन...

Tata Altroz CNG और Tata Punch CNG में कौन है सबसे दमदार, यहां समझें पूरा अंतर

Tata Altroz CNG and Tata Punch CNG: वर्तमान समय में भारतीय मार्केट में केवल इलेक्ट्रिक गाड़ियों का ही बोलबाला नहीं है. ग्राहक सीएनजी मॉडल्स पर भी जमकर खूब प्यार लूटा रहे हैं

-

होमऑटोTata Altroz CNG और Tata Punch CNG में कौन है सबसे दमदार, यहां समझें पूरा अंतर

Tata Altroz CNG और Tata Punch CNG में कौन है सबसे दमदार, यहां समझें पूरा अंतर

Published Date :

Follow Us On :

Tata Altroz CNG vs Tata Punch CNG: वर्तमान समय में भारतीय मार्केट में केवल इलेक्ट्रिक गाड़ियों का ही बोलबाला नहीं है. ग्राहक सीएनजी मॉडल्स पर भी जमकर खूब प्यार लूटा रहे हैं, यही वजह है कि कंपनियां गाड़ियों को सीएनजी मॉडल्स में भी पेश कर रही है. जिसमें एक नाम टाटा मोटर्स का भी शामिल है. कम्पनी बाजार में मौजूद अपनी कारों अल्ट्रोज़ हैचबैक और पंच माइक्रो एसयूवी के सीएनजी वेरिएंट (Tata Altroz CNG vs Tata Punch CNG) को लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर ली है. जिसे जून महीने तक लॉन्च कर दिया जायेगा.

Tata Altroz CNG vs Tata Punch CNG
Tata Altroz CNG and Tata Punch CNG

बता दें, कंपनी ने इन दोनों कार को ऑटो एक्सपो शो के दौरान पेश किया था, तभी से ग्राहक इसके लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं. अगर आप भी उन्हीं ग्राहकों में है जो काफी लंबे टाइम से इस गाड़ी को खरीदने का मन बना रहे हैं, लेकिन समझ नहीं पा रहे हैं कि आपके लिए कौन सी गाड़ी सबसे बेस्ट है, तो आप बिलकुल सही जगह पर है. हम आपको इस खबर के इन दोनों गाड़ियों के बारे में बताएंगे.

ये भी पढ़ें : बस कुछ दिन और….टाटा जल्द ही अपनी लोकप्रिय कार Tata Nexon Facelift को करेगी पेश, मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स और इंजन

Tata Altroz CNG vs Tata Punch CNG : कैसी होगी ये कारें

आने वाली अल्ट्रोज़ और पंच सीएनजी में एक स्प्लिट टैंक सेटअप द्लेहने को मिलेगा, जिसे बूट फ्लोर में फिट किया जाएगा. वहीं, इसके बूट स्पेस में कोई कमी नहीं देखने को मिलेगी. हालंकि, कंपनी द्वारा अभी तक इसको लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है, किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि टाटा Altroz और Punch के रेगुलर वेरिएंट में क्रमशः 345 लीटर और 366 लीटर का बूट स्पेस देखने को मिलेगा.

Tata Altroz CNG vs Tata Punch CNG : Engine

बात करें इन कराने मिलने वाले इंजन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, Tata Altroz में 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर, NA पेट्रोल इंजन मिलेगा. इसका इंजन 6000rpm पर 84.88 bhp पावर और 3300rpm पर 113 Nm का टार्क जनरेट करता है. वहीं, इसका इंजन 5 स्पीड गियर बॉक्स के साथ आयेगी. जबकि, टाटा में 1.2L इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 117.74bhp पावर और 115एनएम टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन भी 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही आएगी. वहीं, एक्सपर्ट्स का मानना है कि यह कार 27kmpl का माइलेज ऑफर करेगी.

कैसा होगा फीचर्स

बात करें इन दोनों कार में मिलने वाले फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इनमें Android Auto और Apple CarPlay कनेक्टिविटी के साथ 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे. वहीं, सेफ्टी के लिए 2 एयरबैग्स, पैसेंजर साइड व्यूअर मिरर दिए जायेंगे.

कितनी होगी इसकी कीमत

टाटा पंच सीएनजी की कीमत की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह कार 10 लाख रुपए की कीमत पर पेश की जायेगी. जबकि, टाटा अल्ट्रोज सीएनजी को 1.55 लाख रुपए की कीमत पर पेश किया जायेगा. हालंकि, इसकी जानकारी फिलहाल, कम्पनी द्वारा नहीं दी गई है. यह केवल मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर तय की गई है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you