ऑटोMG Comet EV Vs Tata Nano EV में किसे...

MG Comet EV Vs Tata Nano EV में किसे खरीदना है फायदेमंद, तुरंत जानें पूरी डिटेल

-

होमऑटोMG Comet EV Vs Tata Nano EV में किसे खरीदना है फायदेमंद, तुरंत जानें पूरी डिटेल

MG Comet EV Vs Tata Nano EV में किसे खरीदना है फायदेमंद, तुरंत जानें पूरी डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

MG Comet EV Vs Tata Nano EV : क्या आप भी कम कीमत में बढ़िया कार खरीदना चाह रहे हैं? अगर आपका जवाब हां में है तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको इस खबर में ऐसे दो इलेक्ट्रिक कार के बारे में बताएंगे जो मार्केट में काफी लोकप्रिय है. जी हां दरअसल हम जिस इलेक्ट्रिक कार के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम MG Comet EV Vs Tata Nano है. ऐसे में चलिए इसके बारे में डिटेल से जानते हैं.

MG Comet EV Vs Tata Nano EV
MG COMET

MG Comet EV Vs Tata Nano EV : बैटरी पैक

कम्पनी ने MG COMET EV में 17.3kWh की क्षमता का बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है, जो 41bhp की पावर और 110Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. कंपनी के वादे के अनुसार यह कार सिंगल चार्ज में 230 किलोमीटर तक का सफर तय करने में सक्षम है. वहीं, इसे 3.3kW के चार्जर से चार्ज करने पर करीब 7 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है.

जबकि टाटा नैनो में 72V 3- phase AC Induction मोटर का इस्तेमाल किया जाएगा, जो 23 hp का पावर और 85Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं, इस इलेक्ट्रिक कार में आपको 28.0 kWh के बैटरी की सपोर्ट भी देखने को मिलेगा. बता दें, यह कार सिंगल चार्ज में 350 किलोमीटर तक का सफर तय करेगी. वहीं, इसकी टॉप स्पीड 110 kmph होने वाली है.

MG Comet EV Vs Tata Nano EV : फीचर्स

MG Comet EV में 10.25 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है, जो कि वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले को सपोर्ट करता है. स्टीयरिंग व्हील पर कंट्रोल बटन्स मौजूद हैं. साथ ही इसमें की-लेस एंट्री, इलेक्ट्रिकली एड्जेस्टेबल आउट साइड रियर व्यू मिरर, टिल्ट एड्जेस्टेबल स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स देखने को मिलता है.

वहीं, सेफ्टी के लिए इसमें डुअल एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), रियर पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा आदि फीचर्स मौजूद है. बता दें, इस कार की डिलेवरी 22 मई से शुरू की जायेगी.

जबकि, अपकमिंग टाटा नैनो में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, डुअल फ्एयरबैग, रियर व्यू कैमरा, और पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे. साथ ही इसमें वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग, स्टीयरिंग एडजस्टमेंट (रेक), स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स और एयर कंडीशनर भी मौजूद होगा.

कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी टाटा नैनो कार को 5 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर पेश करेगी. वहीं, इसके टॉप मॉडल की कीमत 8 लाख रुपए होगी. जबकि, MG Comet EV को 7.98 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर पेश किया गया है.

ये भी पढ़ें : Ola समेत इन स्कूटर्स की बैंड बजाने जल्द आ रहा Jio Electric Scooter, कीमत इतनी कम की सुनते ही खरीदने दौड़ पड़ेंगे

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you