ऑटोपापा की परियों के लिए बेस्ट है Honda Activa...

पापा की परियों के लिए बेस्ट है Honda Activa 7G, कई खूबियों से है लैस, जानें किस दिन होगा लॉन्च

-

होमऑटोपापा की परियों के लिए बेस्ट है Honda Activa 7G, कई खूबियों से है लैस, जानें किस दिन होगा लॉन्च

पापा की परियों के लिए बेस्ट है Honda Activa 7G, कई खूबियों से है लैस, जानें किस दिन होगा लॉन्च

Published Date :

Follow Us On :

Honda Activa 7G : भारतीय बाजार में होंडा के एक्टिवा 6G को काफी पसंद किया जाता है. जिस वजह से कंपनी ने इसके 7G वेरिएंट (Honda Activa 7G) को पेश करने का फैसला किया है. बता दे अपकमिंग एक्टिवा 7G मौजूदा मॉडल की तुलना में कई अपडेटेड फीचर्स के साथ आएगा. इसके साथ ही इसका कीमत भी अधिक होगी. भारतीय बाजार में इसका मुकाबला TVS Jupiter स्कूटर् से होगा.ऐसे में चलिए इसके बारे में डिटेल से जानते हैं.

कंपनी ने Activa 7G को एक्टिवा 6G के सफलता को देखते हुए लाने का फैसला किया है. बता दें, मौजुदा मॉडल कई वेरिएंट और रंगों में उपलब्ध है. ऐसे में अनुमान है कि आगामी मॉडल में भी कई वेरिएंट और कलर ऑप्शन मौजूद होंगे. बता दें, एक्टिवा 6G 12 इंच का फ्रंट और 10 इंच रियर व्हील पर चलता है. ऐसे में अनुमान है कि कंपनी आगामी Activa 7G में भी ऐसा हार्डवेयर का इस्तेमाल कर सकती है.

ये भी पढे़ : रॉयल एनफील्ड का धज्जियां उड़ाने आ गई Hness CB350, इन स्पेशल खूबियों से जीत रही ग्राहकों का दिल

बिना रुके चलेगा लगभग 250km

एक्टिवा 7G में 109 सीसी सिंगल, सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन को बरकरार रखा जा सकता है. तथा इसका मोटर 7.6बीएचपी की पावर और 8.8 एमएम का टॉर्क जेनरेट करता है. एक्टिवा 6G मौजूदा समय में 45 से 50 किलोमीटर का माइलेज ऑफर करता है. ऐसे में अनुमान है कि इसके नेक्स्ट मॉडल में कंपनी ज्यादा रेंज ऑफर करेगी. खास बात यह है की एक्टिवा 6G में 5.3 लीटर के ईंधन टैंक क्षमता दिया गया है जो बिना रुके 250 किलोमीटर तक का सफर तय करेगा.

Honda Activa 7G इन खूबियों से है लैस

अपकमिंग स्कूटर में मिलने वाले विशेषताओं की बात करें तो आपको बता दे कंपनी इसमें एक्टिवा 6G के समान फीचर्स का इस्तेमाल करेगी. बता दे Activa 6G में स्टार्ट स्टॉप स्विच, साइलेंट स्टार्टर, ड्यूल फंक्शन स्विच, इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एनालॉग ऑडोमीटर, एनालॉग स्पीडोमीटर, फील्ड गेज, लो ऑइल इंडिकेटर, ऑटोमेटिक हेडलाइट ऑन, एलईडी हेडलाइट एलइडी टेल लाइट और 18 लीटर का अंदर सेट स्टोरेज मिलता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you