ऑटो49 की माइलेज और कीमत 80 हजार से कम,...

49 की माइलेज और कीमत 80 हजार से कम, TVS के इस स्कूटर में 90 की टॉप स्पीड

TVS Jupiter में कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है। स्कूटर का कुल वजन 107 kg का है। इसमें 5.8 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है। यह स्कूटर 90 kmph की टॉप स्पीड देता है।

-

होमऑटो49 की माइलेज और कीमत 80 हजार से कम, TVS के इस स्कूटर में 90 की टॉप स्पीड

49 की माइलेज और कीमत 80 हजार से कम, TVS के इस स्कूटर में 90 की टॉप स्पीड

Published Date :

Follow Us On :

TVS Jupiter: बाजार में टीवीएस हाई स्पीड और अट्रैक्टिव कलर थीम में स्कूटर ऑफर करता है। इसी कड़ी में कंपनी का एक धाकड़ स्कूटर है। यह स्कूटर 17 कलर ऑप्शन में मिलता है। स्कूटर में सात वेरिएंट ऑफर किए जा रहे हैं। हम बात कर रहे हैं TVS Jupiter की। यह स्कूटर शुरुआती कीमत 76738 हजार रुपये एक्स शोरूम में आता है।

हाई पावर जेनरेट करता है

स्कूटर का टॉप मॉडल 91739 हजार रुपये एक्स शोरूम में ऑफर किया जा रहा है। TVS Jupiter 49 kmpl की माइलेज देता है। इसमें 109.7 cc सीसी का BS6 इंजन मिलता है। यह डैशिंग स्कूटर बाजार में 7.77 bhp की पावर और 8.8 Nm का टॉर्क देता है। इसके आगे और पीछे दोनों पहियों में ड्रम ब्रेक ऑफर किए जाते हैं।

ये भी पढ़ें: 25 kmph की टॉप स्पीड, कीमत भी 60 हजार से कम, इस दीवाली घर ले आएं यह धांसू ईवी स्कूटर

कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम

TVS Jupiter में कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है। स्कूटर का कुल वजन 107 kg का है। इसमें 5.8 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है। यह स्कूटर 90 kmph की टॉप स्पीड देता है। इसमें खराब रास्तों पर आरामदायक सफर के लिए टेलिस्कोपिक फ्रेक सस्पेंशन दिया गया है। इसमें LED हेडलाइट, यूएसबी चार्जर, पानी की बोतल व फोन रखने की जगह दी गई है। इसमें 21 लीटर का अलग से बूट स्पेस मिलता है।

बड़ा व्हील साइज मिलता है

बाजार में इसका मुकाबला Honda Activa 125 से है। होंडा का यह स्कूटर 4 वेरिएंट और छह कलर ऑप्शन में आता है। यह स्कूटर शुरुआती कीमत 82,042 हजार रुपये एक्स शोरूम में मिलता है। इसमें 124cc का इंजन है। यह इंजन 8.19 bhp की पावर और 10.4 Nm का टॉर्क देता है। स्कूटर में 5.3 लीटर का फ्यूल टैंक है। होंडा के स्कूटर में सिंगल सिलेंडर इंजन है। इसमें अगला पहिया 12-इंच का और पिछला पहिया 10-इंच का मिलहा है। इसमें ड्रम ब्रेक मिलते हैं। कंपनी इसमें डिस्क ब्रेक का भी ऑप्शन देती है।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you