ऑटोToyota की इस कार ने मार्केट में आते ही...

Toyota की इस कार ने मार्केट में आते ही लगा दी आग, मिलते हैं जबरदस्त फीचर्स, कीमत सुन चौंक जाएंगे आप

-

होमऑटोToyota की इस कार ने मार्केट में आते ही लगा दी आग, मिलते हैं जबरदस्त फीचर्स, कीमत सुन चौंक जाएंगे आप

Toyota की इस कार ने मार्केट में आते ही लगा दी आग, मिलते हैं जबरदस्त फीचर्स, कीमत सुन चौंक जाएंगे आप

Published Date :

Follow Us On :

Toyota Vellfire : भारतीय मार्केट में टोयोटा की गाड़ियों को खूब पसंद किया जाता है. ग्राहक कम्पनी के कार के दीवाने हैं, जिस वजह से कम्पनी आय दिन किसी न किसी गाड़ी को पेश करते रहती है. इसी बीच खबरें निकल कर सामने आ रही है कि टोयोटा मोटर ने अपनी नई वेलफायर (Toyota Vellfire) लग्जरी एमपीवी को लॉन्च कर दिया है. बता दें, कंपनी ने इसमें जबरदस्त फीचर्स का इस्तेमाल किया है. साथ ही इसमें जबरदस्त पावरट्रेन दिए गए हैं.

Toyota Vellfire
Toyota Vellfire

वहीं इस कार की कीमत सुन दंग रह जायेंगे आप. अगर आप इस लग्जरी एमपीवी को खरीदते हैं तो यह आपको तीन कलर ऑप्शन – जेट ब्लैक, प्लैटिनम पर्ल व्हाइट और प्रेशियस मेटल, साथ ही तीन इंटीरियर कलर ऑप्शन – न्यूट्रल बेज, सनसेट ब्राउन (नया) और ब्लैक के साथ मिलेगी.

Toyota Vellfire : इंजन

इस कार में मिलने वाले इंजन की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस नई एमपीवी में 2.5L, 4-सिलेंडर पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन दिया गया है, जो 250bhp का कंबाइंड पावर आउटपुट जनरेट करता है. इसके इंजन को ई-सीवीटी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. कंपनी दावा है कि यह लग्जरी एमपीवी, इंजन बंद होने पर 40% दूरी और 60% समय इलेक्ट्रिक या ज़ीरो-एमिशन मोड में तय कर सकती है. वहीं यह 19.28 किमी kmpl का माइलेज ऑफर करती है.

ये भी पढ़ें : कातिलाना लुक और पावरफुल इंजन के साथ मार्केट में धमाल मचाने आ रही Mahindra XUV300, जानें खासियत

Toyota Vellfire : फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दें, नई वेलफायर में ब्रांड की “फोर्सफुल एक्स इम्पैक्ट लग्जरी” लैंग्वेज है और इसे मॉड्यूलर टीएनजीए-के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. वहीं फीचर्स की बात करें तो इसमें 15 जेबीएल स्पीकर और एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी वाले नए 14-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. इसके अलावा इसमें कई एसी वेंट, पैसेंजर्स के लिए एक बड़ा ओवरहेड कंसोल और एक नया डिटैचेबल कंट्रोल पैनल देखने को मिलेगा.

कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसे 11,990,000 रुपये और 12,990,000 रुपए की कीमत पर पेश किया गया है. वहीं यह घरेलू बाजार में इसका मुकाबला मर्सिडीज वी क्लास से होता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you