ऑटोहुंडई क्रेटा को धूल चटाने आ रही Toyota Urban...

हुंडई क्रेटा को धूल चटाने आ रही Toyota Urban Cruiser Taisor, कातिलाना लुक देख ग्राहक हो जायेंगे दीवाने

-

होमऑटोहुंडई क्रेटा को धूल चटाने आ रही Toyota Urban Cruiser Taisor, कातिलाना लुक देख ग्राहक हो जायेंगे दीवाने

हुंडई क्रेटा को धूल चटाने आ रही Toyota Urban Cruiser Taisor, कातिलाना लुक देख ग्राहक हो जायेंगे दीवाने

Published Date :

Follow Us On :

Toyota Urban Cruiser Taisor : यूं तो भारतीय मार्केट में टोयोटा की कई कार मौजूद है जिसे ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जाता है. लेकिन इनकी कई ऐसी मॉडल्स भी मार्केट में आए जो ज्यादा दिन तक नहीं चल पाई. जिसमे एक नाम ब्रेजा बेस्ड अर्बन क्रूज़र का भी शामिल है. जिसे हाल ही में बंद कर दिया गया था. टोयोटा ने घरेलू बाजार में अपनी आगामी एसयूवीअर्बन क्रूजर टैसर” नाम को ट्रेडमार्क कराया है. ऐसे में कहा जा रहा है कि पिछले साल बंद हुई टोयोटा अर्बन क्रूजर के जगह अर्बन क्रूजर हायराइडर को पेश किया जा रहा है.

Toyota Urban Cruiser Taisor
Toyota Urban Cruiser Taisor

वहीं,अर्बन क्रूजर टैसर मारुति फ्रोंक्स से काफी हद तक मिलती जुलती मालूम पर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यह आने वाली कार कई फीचर्स से लैस होगी. साथ ही इसका लुक भी काफी शानदार होने वाला है. वहीं, लॉन्च होने के बाद यह हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस को कड़ी टक्कर देगी.

ऑटो एक्सपो में दिखी थी पहली झलक

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इस साल नोएडा में हुए ऑटो एक्सपो शो के दौरान इससे पर्दा उठाया था. इसका लुक काफी हद तक मारुति फ्रोंक्स के समान है. बता दें, फ्रोंक्स को एक बॉक्सी डिजाइन में पेश किया गया है जो युवाओं को आकर्षित करती है.

Toyota Urban Cruiser Taisor : इंजन

बात करें इसमें मिलने वाले इंजन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसके डिटेल्स का खुलासा नहीं किया है किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें फ्रोंक्स के समान 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और एक 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो क्रमशः 99 hp पावर और 147 एनएम का टॉर्क पैदा करता है. जबकि, दूसरा इंजन 89 hp का पावर और 113 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है.

ये भी पढ़ें : ग्राहकों के दिलों पर कब्जा करने आ गई Mahindra XUV300 W2, मिलते हैं जबरदस्त फीचर्स,कीमत है बस इतनी

Toyota Urban Cruiser Taisor : फीचर्स

बात करें इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें कई एडवांस फीचर्स दिए जायेंगे. इसमें 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग व्हील, 360-डिग्री कैमरा, हेड-अप डिस्प्ले, वायरलेस चार्जिंग आदि की सुविधा मिलेगी.

कितनी होगी इसकी कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी neजीसे कीमत से पर्दा नहीं उठाया है किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे 7.5 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर पेश किया जायेगा. वहीं, कहा जा रहा है कि इसे जल्द ही मार्केट में लॉन्च कर दिया जायेगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you