ऑटोToyota Innova HyCross: बिक्री के मामले में इस गाड़ी...

Toyota Innova HyCross: बिक्री के मामले में इस गाड़ी ने छुड़ा दिए सबके छक्के, धूआंधार हुई सेल, देखें ऐसा क्या है खास

-

होमऑटोToyota Innova HyCross: बिक्री के मामले में इस गाड़ी ने छुड़ा दिए सबके छक्के, धूआंधार हुई सेल, देखें ऐसा क्या है खास

Toyota Innova HyCross: बिक्री के मामले में इस गाड़ी ने छुड़ा दिए सबके छक्के, धूआंधार हुई सेल, देखें ऐसा क्या है खास

Published Date :

Follow Us On :

Toyota Innova HyCross: हाल ही में आए कुछ आंकड़ों से पता चलता है.टोयोटा के दीवानों की संख्या में देश में किस कदर है. कंपनी ने इस साल Innova HyCross की धुआंधार सेल की है. इससे ज्यादा गाड़ी बेचने में वैसे तो पहले पर महिंद्रा स्कॉर्पियो का नाम शामिल है लेकिन ध्यान देने वाली बात है कि टोयोटा की ये गाड़ी एमपीवी है लेकिन सेल के मामले में एसयूवी गाड़ियों को टक्कर देने का काम कर रही है तो चलिए इसकी सेल के बारे में जान लेते हैं.

Innova HyCross सेल में दूसरे नंबर पर

टोयोटा की ये गाड़ी सेल में दूसरे पायदान पर रही है साल 2023 में भारतीयों के द्वारा इस गाड़ी को खूब प्यार दिया गया है. महिंद्रा की स्कॉर्पियो की मार्च में 8,788 युनिट्स की सेल की गई है पिछले साल से इसकी तुलना करें तो इस बार कंपनी ने 44.99 प्रतिशत अधिक गाड़ियों की बिक्री है. दूसरी तरफ मार्च के महीने में टोयोटा की इनोवा हाईक्रॉस की 5,755 युनिट्स सेल की गई है. मात्र कुछ ही महीनों के भीतर इस गाड़ी ने खूब लोकप्रियता बटोरी है. गौरतलब है इसे दिसंबर 2022 में पेश किया गया था.

एसयूवी की तुलना अधिक सेल हुए ये MPV

Toyota-innova-hycross-
Toyota-innova-hycross-

इस गाड़ी ने सेल के मामले में एसयूवी 700, हैरियर और हेक्टर के साथ ही सफारी को भी पीछे छोड़ दिया है. नीचे दिए गए आंकड़ों से आप समझ सकते हैं किसकी कितनी ग्रोथ हुई है और किसे लोगों ने कम पसंद किया है.

ये भी पढ़ें: Electric Scooter: सबकी हवा खराब कर रहा है ये दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिर्फ इतनी कीमत में ले जा सकते हैं घर

ये रहे आंकडे़

  • Mahindra Scorpio N वेरिएंट- 8,788 युनिट्स सेल की गई हैं.
  • Toyota Innova HyCross – 5,755 युनिट्स सेल करने में कामयाब रही है.
  • Mahindra XUV700- 5,107 की बिक्री
  • Tata Harrier Safari- 4,451 युनिट्स बेची गई हैं,
  • MG Hector/ Hector Plus- 4,105 युनिट्स बेचने में सफल रही है.

आपको बताते चलें इस साल MG Hector ने पिछली साल की तुलना ग्रोथ करी है जबकि महिंद्रा की ये ग्रोथ इस साल घट गई है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you