ऑटोसात सीटर कारों में नहीं है इनका मुकाबला, स्टाइलिश...

सात सीटर कारों में नहीं है इनका मुकाबला, स्टाइलिश लुक्स के साथ मिलते हैं धाकड़ सेफ्टी फीचर्स

-

होमऑटोसात सीटर कारों में नहीं है इनका मुकाबला, स्टाइलिश लुक्स के साथ मिलते हैं धाकड़ सेफ्टी फीचर्स

सात सीटर कारों में नहीं है इनका मुकाबला, स्टाइलिश लुक्स के साथ मिलते हैं धाकड़ सेफ्टी फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

Toyota Fortuner: बाजार में सात सीटर फैमिली कारों को काफी पसंद किया जाता है। यह बिग साइज कारों मल्टी पर्पज कार होती हैं, जिनमें अधिक लोगों के साथ सामान भी आ जाता है। इन कारों में एयरबैग, एंट लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, रियर सीट पर चाइल्ड एंकरेज जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। आइए आपको इस खबर में ऐसी ही कुछ कारों के बारे में बताते हैं।

Toyota Fortuner

यह कार डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन ऑप्शन में आती है। कार के अलग-अलग वेरिएंट में 163.6  से लेकर 201.15 bhp तक की पावर निकलती है। यह कार 10.0 kmpl की माइलेज देती है। कार में 2694 cc  और 2755 cc का दमदार इंजन आता है। इसमें अलॉय व्हील और 6 स्पीड गियरबॉक्स मिलता है।

ये भी पढे़ : चोरों की वाट लगाने आ गया 90KM की माइलेज वाला ये EV, एग्रेसिव लुक से करेगा लड़कियों को इंप्रेस

सात सीटर लग्जरी कार

यह 7 सीटर SUV कार है। इस मल्टी पर्पज कार में सात कलर आते हैं। यह कार शुरुआती कीमत 33.43 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में ऑफर की जा रही है। कार में 296 लीटर का बूट स्पेस है। इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन मिलते हैं। इसमें 2 व्हील ड्राइव और 4 व्हील ड्राइव दोनों ऑप्शन मिलते हैं।

MG Gloster

इस धाकड़ कार में 1996 cc का इंजन मिलता है। इसमें 373 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। यह कार शुरुआती कीमत 38.80 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में आती है। यह सात सीटर कार है और इसमें 9 वेरिएंट ऑफर किए जा रहे हैं। यह कार चार कलर ऑप्शन में अवेलेबल है और इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन आता है।

373 लीटर का बूट स्पेस

MG Gloster में 158.79  से लेकर 212.55 bhp तक की पावर मिलती है। यह कार छह और सात सीट में आता है। कार में 4×2 और 4×4 दोनों व्हील ऑप्शन आते हैं। यह कार अलग-अलग वेरिएंट में 12.04  से लेकर 13.92 kmpl तक की माइलेज देती है। कार में डीजल इंजन आता है। इसमें टर्बो इंजन का भी ऑप्शन है।  

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you