ऑटोमार्केट में भौकाल मचाने आई Toyota Fortuner, जबरदस्त फीचर्स...

मार्केट में भौकाल मचाने आई Toyota Fortuner, जबरदस्त फीचर्स देख MG Gloster का छूटा पसीना

-

होमऑटोमार्केट में भौकाल मचाने आई Toyota Fortuner, जबरदस्त फीचर्स देख MG Gloster का छूटा पसीना

मार्केट में भौकाल मचाने आई Toyota Fortuner, जबरदस्त फीचर्स देख MG Gloster का छूटा पसीना

Published Date :

Follow Us On :

Toyota Fortuner : भारतीय मार्केट में टोयोटा की गाड़ियों को खूब पसंद किया जाता है. खासकर इसके फॉर्च्यूनर की बात ही अलग है. आज भी मार्केट में इसका क्रेज अलग लेवल पर दिखाई पड़ता है. जिस वजह से कंपनी ने इसके न्यू जेनरेशन को लॉन्च करने का फैसला किया है. जी हां आपको बता दें टोयोटा जल्द ही नए यूटिलिटी व्हीकल की एक सीरीज लॉन्च करने वाली है. इसमें फ्रोंक्स आधारित एसयूवी कूप, एक थ्री रो एसयूवी, न्यू-जेन फॉर्च्यूनर और एक नई इलेक्ट्रिक और एक एर्टिगा-आधारित MPV शामिल है. नेक्स्ट जेनरेशन टोयोटा फॉर्च्यूनर को 2024 में पेश किया जायेगा. इस कार में पहले से ज्यादा फीचर देखने को मिलेगा. वही इसका पावरट्रेन भी काफी जबरदस्त होगा.

Toyota Fortuner

इन फीचर्स से होगा लैस

नई फॉर्च्यूनर में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम मिल सकता है. इसमें एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन डिपार्चर, ऑटोमेटिक पार्किंग एसिस्ट, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, इलेक्ट्रिक स्टीयरिंग व्हील, फॉरवर्ड कोलिशन चेतावनी और ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन जैसी सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे.

Toyota Fortuner : पावर ट्रेन

न्यू जनरेशन फॉर्च्यूनर में हाइब्रिड पावरट्रेन देखने को मिलेगा. साथ ही इसमें 2.4L, 4-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन भी मिलेगा. इसके अलावा नई 2024 टोयोटा फॉर्च्यूनर में डीजल हाइब्रिड पावरट्रेन का भी विकल्प मिल सकता है. जबकि मौजुदा फॉर्च्यूनर में 2.7-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 166PS की पॉवर और 245Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, और दूसरा इंजन 2.8-लीटर टर्बो-डीजल इंजन दिया गया है जो 204PS की पॉवर और 500Nm का टॉर्क पैदा करता है.

कितनी होगी इसकी कीमत

बात करें आगामी कार के बारे के तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसके कीमत का खुलासा नहीं किया है किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे 35 लाख की शुरुआती कीमत पर पेश किया जायेगा. वही यह कार लॉन्च होने के बाद एमजी ग्लोस्टर को टक्कर देगी.

ये भी पढ़ें : मार्केट में गर्दा मचाने आ रहा Ola S2 Electric Scooter, जबरदस्त खूबियों से होगा लैस

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you